Saturday, May 04, 2024
Advertisement

शनि का कुंभ राशि में गोचर, 17 जनवरी से इन 3 राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, फूंक-फूंक कर रखें कदम

Shani Gochar 2023: शनि के इस गोचर से विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या असर होगा, शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए ये सब जानिए चिराग बेजान दारुवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 10, 2023 16:09 IST
शनि का कुंभ राशि में गोचर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शनि का कुंभ राशि में गोचर

Shani Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब शनि राशि परिवर्तन करते हैं, तो हर राशि के जातकों पर कुछ न कुछ प्रभाव जरूर पड़ता है।  दरअसल, 17 जनवरी 2023 को शनि मकर राशि से अपनी स्वराशि कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। शनि के इस गोचर से जहां कई राशियों की किस्मत बदलने वाली है तो वहीं कुछ राशियों पर शनि के अशुभ प्रभाव पड़ेंगे। ऐसे में सभी राशि वालों के जीवन में कुछ न कुछ प्रभाव पड़ेगा। आइए ज्योतिषीय विश्लेषण चिराग बेजान दारुवाला से राशि अनुसार जानते हैं कि इस गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह गोचर और राजयोग मेष राशि के जातकों को करियर और व्यवसाय में तरक्की दिला सकता है। इस समय आपकी सैलरी या आय में वृद्धि होने की संभावना है। जो लोग प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं उनके लिए यह अच्छा समय है। इस गोचर के दौरान आपको आय के नए अवसर प्राप्त होने की संभावना है। आपको आर्थिक लाभ भी मिल सकता है।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के जातकों को इस समय अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। साथ ही आपको कुछ नए मौके भी मिल सकते हैं। इस दौरान आपको अपनी इच्छा के अनुसार नौकरी मिल सकती है। साथ ही आपके सभी अटके हुए काम पूरे होंगे। इतना ही नहीं इस समय आपके लिए धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। आपका फंसा हुआ धन कहीं से वापस मिल सकता है।

 
मिथुन राशि

शगनेशजी कहते हैं कि नी के इस गोचर से मिथुन राशि वालों के सभी पुराने रुके हुए कार्यों में प्रगति होगी। इस दौरान आपको अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। इस दौरान सेहत को लेकर भी थोड़ा सतर्क रहें, आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने खान-पान का अच्छे से ध्यान रखें और स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी होने पर डॉक्टर से सलाह लें।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि शनि का यह गोचर कर्क राशि वालों के जीवन में भी उतार-चढ़ाव लाने वाला है। वैवाहिक जीवन में इस समय कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही नौकरीपेशा और व्यापारी वर्ग के लोगों को भी अपने-अपने कार्यक्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आपा न खोएं। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों के लिए शनि का गोचर शुभ फलदायी साबित होने वाला है। इस समय अवधि में यदि आप किसी कानूनी प्रक्रिया में उलझते हैं तो इस दौरान फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं। साथ ही विद्यार्थियों के लिए भी यह समय बहुत ही आनंदमय रहेगा। वे अपनी पढ़ाई पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। यदि आप कोई प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं तो अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष 2023 में शश योग लाभकारी साबित हो सकता है। इस गोचर के दौरान आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी। साथ ही शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं। यदि आप किसी कानूनी मामले से जुड़े हैं तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगी।

तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातक यदि कहीं और रहने का विचार कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। साथ ही इस समय आप अपनी रुचि का कोई व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं। साथ ही विद्यार्थियों को सकारात्मक परिणाम मिलने के भी अच्छे योग हैं। इस दौरान आप घर और जमीन खरीदने के लिए धन का निवेश कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लिए शनि का गोचर मिश्रित फल देगा। इस समय अवधि में आप हर काम में काफी सक्रिय रहेंगे। भाई-बहनों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। हालांकि दोस्तों के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है। इस समय आप अपने खर्चों को लेकर थोड़े लापरवाह हो सकते हैं। इस दौरान विदेश के लोगों से आपके संपर्क स्थापित हो सकते हैं। इस समय आप कोई संपत्ति ले सकते हैं। साथ ही छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

धनु राशि

धनु राशि

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि शनि के गोचर के कारण धनु राशि के जातकों पर कुछ सकारात्मक प्रभाव पड़ता दिख रहा है। इस राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि हो रही है। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य रहेगा। पुराने मित्रों का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा, यदि आप किसी मित्र से सहयोग की अपेक्षा कर रहे हैं तो मिल सकता है। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं, विवाह भी संभव नजर आ रहा है। शारीरिक कष्ट हो सकता है। आंखों से जुड़ी थोड़ी परेशानी हो सकती है।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के जो जातक व्यापार या व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें लाभ मिलता हुआ नजर आ रहा है। दाम्पत्य जीवन में सुख-समृद्धि रहेगी। नया घर या वाहन खरीदने के काम में थोड़ा विलंब हो सकता है। घर से कहीं दूर जाने का योग बनता नजर आ रहा है। माता को कष्ट हो सकता है। आपको एलर्जी, छाती में कफ आदि की समस्या हो सकती है। इसके अलावा कमर में चोट या पुराना दर्द बढ़ सकता है। जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन होने की संभावना है।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि शनि का गोचर अपनी ही राशि कुंभ में होने जा रहा है। शनि के प्रभाव से आपके कारोबार में खूब तरक्की होगी। साथ ही इस दौरान आपकी छवि काफी प्रभावशाली रहेगी, जो लोग बाहर जाकर व्यापार या नौकरी करना चाहते थे, उनके लिए यह समय उपयुक्त है। इस समय परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपको अपने सभी उधार लिए हुए कर्ज आदि को चुकाने से भी मुक्ति मिलेगी।

मीन राशि

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि शनि के गोचर से मीन राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। साथ ही परिवार में भी आपका कद बढ़ेगा। अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो इस समय आपको तरक्की के कई मौके मिलेंगे। इस समय आप म्यूचुअल फंड, शेयर आदि में निवेश कर सकते हैं। यह समय अवधि आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहने वाली है। साथ ही शनि आपके खर्चों को भी नियंत्रित करेगा।

लेखक:

श्री ज्योतिष चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिष बेजन दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें करियर, स्वास्थ्य, प्रेम, वित्त और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। अपने जीवन से संबंधित समस्याओं पर मार्गदर्शन के लिए आप उनकी वेबसाइट bejandaruwalla.com पर जा सकते हैं और विशेषज्ञ ज्योतिषी चिराग दारूवाला की मदद से अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

आपके दोनों हाथों में छिपा है भाग्य और दुर्भाग्य से जुड़ा संकेत, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

इन समय पर जन्मे लोगों को इस साल मिलेंगे शुभ समाचार, पैसों के मामले में बेहद भाग्यशाली रहेंगे ये लोग

साहसी और ज़िद्दी होते हैं अश्लेषा नक्षत्र में जन्मे लोग, इन क्षेत्रों में होते हैं सफल

 

 

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement