Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Vastu Tips: अपने सिग्नेचर की स्टाईल चेंज करते ही बन जाएंगे मालामाल, आज से ही अपना लें ये सरल वास्तु टिप्स

क्या आप जानते हैं जो सिग्नेचर हम करते हैं वह हमारे स्वभाव और आर्थिक स्थिति के बारे में भी बताता है। वास्तु के अनुसार कुछ हस्ताक्षर ऐसे होते हैं जो धन लाभ कराते हैं। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं सिग्नेचर से जुड़े कुछ सरल वास्तु टिप्स के बारे में जिसे करने से पैसों में बरकत होती है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: December 09, 2023 11:52 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: हर किसी का काम करने का तरीका अलग-अलग होता है। उसी तरह लोगों का हस्ताक्षर करने का भी तरीका भिन्न-भिन्न होता है। लेकिन सिग्नेचर के अनुसार व्यक्ति का स्वभाव और उसकी आर्थिक स्थिति भी जानी जा सकती है। वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे कि कैसे आपका एक सही सिग्नेचर आपको फाइनेन्शियली स्ट्रांग बना सकता है। एक हस्ताक्षर पर आपके सारे काम टिके होते हैं।

धन के  मामलों में आपके हस्ताक्षर की भूमिका बेहद मायने रखती है। आपका एक गलत हस्ताक्षर आपका लाखों का नुकसान करा सकता है, जबकि एक सही हस्ताक्षर आपके भाग्य को मजबूत बना देता है। अगर आप भी वित्तीय समस्याओं से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने हस्ताक्षर में कुछ बदलाव करके आप अपनी आर्थिक परेशानियों से आसानी से निजात पा सकते हैं। आइए जानते हैं आचार्य इंदु प्रकाश से हस्ताक्षर से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स जो बनाते हैं धनवान

इस तरह सिग्नेचर करने से जुड़ेगा पैसा   

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप खूब पैसा कमाते हैं लेकिन एक रूपए भी आप नहीं बचा पाते हैं तो आपको अपने हस्ताक्षर के नीचे एक सीधी लाइन बनाते हुए उसके नीचे दो बिंदु लगाना शुरू कर देना चाहिए और जैसे ही आपके पैसों की बचन होना शुरू हो जाए। तब आप अपने हस्ताक्षर के नीचे लगे बिंदुओं की संख्या एक-एक करके बढ़ाना शुरू कर दें। परंतु एक बात का ध्यान रखें कि हस्ताक्षर में बढ़ाए हुए बिंदुओं की संख्या 6 से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसा हस्ताक्षर करने वाले लोग होते हैं मतलबी

हर कोई अपने हिसाब से हस्ताक्षर करता है। वास्तु के अनुसार जो लोग बहुत छोटा सिग्नेचर करते हैं वह बहुत मतलबी और स्वार्थी होते हैं। यह लोग दूसरों से अपना काम निकालने में माहिर होते हैं और जब इनका काम बन जाता है। फिर यह लोग किसी को पूछते तक नहीं है।

साफ-सुथरे हस्ताक्षर से होता है धन आगमन 

यदि आपको अपने धन को संतुलित रखना है तो अपने हस्ताक्षर को जितना हो सके साफ-सुथरा और स्पष्ट बनाएं। धीरे-धीरे धन व्यय में संतुलन बनेगा और आपका धन संचित होनो लगेगा। वास्तु के अनुसार माना जाता है कि जो लोग साफ और सीधा हस्ताक्षर करते हैं। वो धन जोड़ने के मामले में बहुत कुशल होते हैं। इसी के साथ ये लोग स्पष्ट विचारों वाले होते हैं और अपने काम से मतलब रखते हैं। समय के एक पड़ाव के बाद यह लोग सबसे धनी लोगों की श्रेणी में आते हैं।

कूट-कूट कर भरा होता है इनमें स्वाभिमान

वास्तु के अनुसार जिन लोगों के सिग्नेचर का पहला अक्षर बड़ा और बाकी सारे के अक्षर छोटे और एक समान होते हैं। वह लोग बड़े स्वाभिमान और सेल्फ रेस्पेक्टिड होते हैं। यह लोग जिस भी काम में हाथ लगाते हैं। उसे पूरा कर के ही छोड़ते हैं। यह लोग सबसे ज्यादा महत्वकांक्षी होते हैं और अपने लक्ष्य को पाने के लिए सदैव लालायित रहते हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Shani Dev: शनिवार के दिन ये 7 काम भूल से भी न करें, वरना शनि देव का महाप्रकोप झेलना पड़ेगा

आज विष्णु जी और तुलसी लगाएंगे आपका बेड़ा पार, बस इनमें से कर लें कोई भी कोई 1 उपाय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement