1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को दिया निर्देश, 20 अगस्त के बाद टीमें जाएंगी UAE

बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को दिया निर्देश, 20 अगस्त के बाद टीमें जाएंगी UAE

आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने एक मेल भेजा है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले यूएई के लिए रवाना नहीं हो सकती है।

IANS IANS
Published on: August 03, 2020 0:06 IST
BCCI, IPL 2020, UAE, India, cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2020

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों से स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना नहीं हो सकती है। इससे पहले, ऐसे खबरें थी कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम 10 या 12 अगस्त को अबुधाबी के लिए रवाना हो सकती है। लेकिन अब उन्हें अपनी योजना को स्थगित करना पड़ेगा।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने एक मेल भेजा है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले यूएई के लिए रवाना नहीं हो सकती है।

अधिकारी ने कहा, "आईपीएल जीसी की ओर से मिले एक मेल में हमें सूचित किया गया है कि हम 20 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो सकते हैं। इसलिए, इससे पहले किसी के वहां जाने का कोई सवाल ही नहीं है। यहां निर्देश स्पष्ट है।"

बीसीसीआई ने क्रिकेट की बहाली के लिए राज्य संघों के लिए रविवार को कोरोनावायरस के कारण लागू की जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किया। ये एसओपी राज्य क्रिकेट संघों को क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने में मदद करेगा, लेकिन ट्रेनिंग शुरू करने से पहले खिलाड़ियों को सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करना होगा।

अधिकारी ने कहा, " हमें अभी तक एसओपी नहीं मिला है, लेकिन हमें तैयारी शुरू करने के लिए आदेश दिया गया है और कल से वीजा प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। होटलों को पहले ही ब्लॉक कर दिया गया है, इसलिए कोई समस्या नहीं है। खाका तैयार है।"

बीसीसीआई यूएई में टूर्नामेंट आयोजित कराने को लेकर आने वाले सप्ताह में सरकार से पूरी मंजूरी मिलने को लेकर भी सकारात्मक है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शनिवार को आईएएनएस से कहा था, " बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और हमें उम्मीद है कि बाकी मंत्रालयों से भी जल्दी मंजूरी मिल जाएगी।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X