1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व क्रिकेटर ने बुमराह को करार दिया सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक

पूर्व क्रिकेटर ने बुमराह को करार दिया सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक हैं।

IANS IANS
Published on: October 20, 2021 12:24 IST
पूर्व क्रिकेटर ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पूर्व क्रिकेटर ने बुमराह को करार दिया सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक

नई दिल्ली| भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक हैं, क्योंकि उनके पास गति के साथ-साथ उनके शस्त्रागार में विभिन्न विविधताएं हैं, जो सफलता पाने के लिए आधुनिक क्रिकेट में आवश्यक हैं। प्रसाद ने अतीत में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया है, उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन के लिए आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की भी प्रशंसा की।

प्रसाद ने रेड बुल कैंपस क्रिकेट के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाने वाले क्लब हाउस पर रेड बुल क्रिकेट रूम के दौरान कहा, "मेरे लिए, बुमराह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक है। यह केवल गति के बारे में नहीं है, यह विविधताओं और पढ़ने की स्थितियों के बारे में भी है। हर्षल पटेल इस सीजन में आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं, भले ही वह सबसे तेज नहीं हैं, लेकिन उसके पास विविधताएं हैं और वह खेल को भांपने और अपनी योजनाओं को अंजाम देने में सक्षम हैं।"

NAM vs NED Dream 11 Team Prediction : नामीबिया-नीदरलैंड्स मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

कर्नाटक के क्रिकेटर ने अन्य तेज गेंदबाजों के बारे में भी बात की जो अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका के कुछ गेंदबाज भी हैं, जैसे एनरिक नॉर्टजे और कैगिसो रबाडा भी अच्छा कर रहे हैं। और जोफ्रा आर्चर हैं जो 150 से अधिक गेंदबाजी करते हैं, लेकिन फिर भी विविधताएं डालते हैं।"

विराट कोहली की अगुवाई वाला भारत 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा।

IND vs AUS लाइव स्ट्रीमिंग T20 World Cup 2021 Warm Up Match: यहां जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वॉर्मअप मैच?

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15