Friday, March 29, 2024
Advertisement

ENG vs PAK 1st Test, Day 2 : पाकिस्तान ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस से इंग्लैंड (92/4) पर कसा शिकंजा

दिन का खेल खत्म होने तक ओली पोप 46 रन और जॉस बटलर 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड 92 के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो चुका है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 07, 2020 15:28 IST
England vs Pakistan 1st test Day 2 Match Reports of Emirates Old Trafford Manchester Match- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England vs Pakistan 1st test Day 2 Match Reports of Emirates Old Trafford Manchester Match

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस के दम पर इंग्लैंड पर अपना शिकंजा कस लिया है। पाकिस्तान ने पहली पारी में शान मसूद के 156 रन के दम पर 326 रन बनाए, वहीं दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 4 खिलाड़ियों को भी पवेलियन भेजा।

दिन के आखिरी सेशन में 326 रन पर ढेर होने के बाद फील्डिंग करने उतरी पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजों ने मेजबानों को शुरुआती झटके देते हुए बैकफुट पर धकेल दिया। पारी के पहले ही ओवर में शाहिन अफरीदी ने रोरी बर्नस को 4 के स्कोर पर एलबीडब्लू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद 12 रन पर मोहम्मद अब्बास ने डोमिनिक सिबले (8) को आउट किया। इसी स्कोर पर अब्बास ने स्टोक्स को बिना खाता खोले बोल्ड किया। 

रूट और ओली पोप पारी को संभाल रहे थे दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी हो गई थी, तभी यासिर शाह ने रूट को 14 के निजी स्कोर पर आउट किया। दिन का खेल खत्म होने तक ओली पोप 46 रन और जॉस बटलर 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड 92 के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो चुका है।

ये भी पढ़ें - आकाश चोपड़ा ने पढ़े पाकिस्तानी खिलाड़ी शान मसूद की तारीफों में कसीदे, कह दी ये बात

बता दें, बारिश से प्रभावित मैच के पहले दिन 49 ओवर का ही खेल हो पाया जिसमें पाकिस्तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए थे। मैच के दूसरे दिन मेजबानों ने आक्रामक शुरुआत की और पहले सेशन में पाकिस्तान के तीन विकेट चटकाए। इस दौरान काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे बाबर आजम 69 के निजी स्कोर पर आउट हुए। वहीं शफीक और रिजवान क्रमश 7 और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लगातार विकेट गिरने के बाद भी शान मसूद दूसरे छोर पर टिके हुए थे।

दिन के दूसरे सेशन में मसूद और शादाब ने शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान को बड़े स्कोर की तरफ पहुंचाया। शादाब ने 45 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 

तेजी से रन बनाने की कोशिश में शादाब डोम बेस को अपना विकेट दे बैठे। शादाब का विकेट गिरने के बाद कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सका। यासिर शाह 5 रन मोहम्मद अब्बास शून्य के साथ नसीम शाह भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस तरह पाकिस्तान की पूरी टीम 326 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने 18 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 156 रन की शानदार पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement