Friday, April 19, 2024
Advertisement

AUS v IND : स्टार्क की खराब फॉर्म से चिंतित नहीं फिंच, कहा- डरने की जरूरत नहीं

भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में दबदबा बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की फॉर्म चिंता का विषय है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 01, 2020 16:33 IST
AUS v IND : स्टार्क की खराब...- India TV Hindi
Image Source : AP AUS v IND : स्टार्क की खराब फॉर्म से चिंतित नहीं फिंच, कहा- डरने की जरूरत नहीं

कैनबरा। भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में दबदबा बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की फॉर्म चिंता का विषय है लेकिन कप्तान आरोन फिंच ने मंगलवार को इस अनुभवी गेंदबाज का समर्थन करते हुए कहा कि अभी डरने की कोई जरूरत नहीं है। सीमित ओवरों के प्रारूप में नई गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में जूझ रहे हैं।

पहले दो वनडे मैचों में स्टार्क सिर्फ एक विकेट हासिल कर पाए जबकि इस दौरान उन्होंने 18 ओवर में 147 रन लुटाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम हालांकि दोनों मैच जीतने में सफल रही। फिंच ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहा है और आपको समझना होगा कि उसका स्तर उससे कहीं बेहतर है जिसकी आप अधिकांश लोगों से उम्मीद कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि पिछले आठ या नौ साल में उसने अपना दबदबा बनाया है विशेषकर सफेद गेंद के क्रिकेट में।’’

माइकल वॉन ने खोला राज, उनका बच्चा देखता है सिर्फ कोहली की बल्लेबाजी

उन्होंने कहा, ‘‘उसे गेंद को स्विंग करना पसंद है लेकिन वास्तविकता यह है कि जब आप बड़े लक्ष्य का बचाव कर रहे हों और अच्छे खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हों तो वे आपको निशाना बनाते हैं।’’ स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस को अंतिम वनडे से आराम दिया गया है और फिंच ने कहा कि उन्होंने चर्चा की है कि स्टार्क का इस्तेमाल कैसे किया जाए।

उन्होंने कहा, ‘‘आज हम बात करेंगे कि हम क्या चीज अलग कर सकते हैं। यह रणनीतिक चीज होगी या पारी में जब उसका इस्तेमाल होगा उसे बदला जाएगा।’’ फिंच ने कहा, ‘‘हम इस बारे में आज बात करेंगे लेकिन निश्चित तौर पर मेरे नजरिये से डर की कोई बात नहीं है।’’ पिछले साल विश्व कप से स्टार्क की फॉर्म में गिरावट आई है। उन्होंने इस दौरान 11 मैचों में 12 विकेट चटकाए जबकि 6.28 रन प्रति ओवर की गति से रन दिए। 

चोटिल स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर के अंतिम वनडे से बाहर होने और सीरीज पहले ही अपने नाम करने के बाद फिंच ने संकेत दिए कि उनकी टीम शीर्ष क्रम में प्रयोग कर सकती है। फिंच ने कहा, ‘‘हमने अब तक टीम का चयन नहीं किया है लेकिन हमारे पास कुछ विकल्प हैं। हम मैथ्यू वेड को टीम में जगह देते हैं या मार्नस (लाबुशेन) पारी का आगाज करता है। एलेक्स कैरी ने अतीत में काफी बार ऐसा किया है। लेकिन मध्यक्रम पिछले कुछ समय से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।’’

टी20 मैच में पाकिस्तान के अफरीदी और आमिर से बीच मैदान में भिड़ गया ये अफगानी खिलाड़ी, देखें Video

उन्होंने कहा, ‘‘सीरीज में 2-0 से आगे होने का फायदा यह है कि आप प्रयोग कर सकते हो या फिर चाहे तो सुरक्षित विकल्प के साथ खेल सकते हो।’’ वार्नर को रविवार को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ग्रोइन में चोट लगी थी और वह सीमित ओवरों की सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं जबकि उनका चार टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement