1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'वह रियल मैच विनर और पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती हैं', इंग्लैंड के इस धाकड़ गेंदबाज के बारे में बोले यूनिस खान

'वह रियल मैच विनर और पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती हैं', इंग्लैंड के इस धाकड़ गेंदबाज के बारे में बोले यूनिस खान

यूनिस खान ने विपक्षी टीम के धाकड़ गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर की जमकर तारीफ की है। यूनिस ने आर्चर को रियर मैच विनर के साथ पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती बताया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 29, 2020 10:16 IST
'He is a real match winner and a big challenge for Pakistan', Younis Khan On Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 'He is a real match winner and a big challenge for Pakistan', Younis Khan On Jofra Archer

तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैच की सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम 28 जून रविवार को इंग्लैंड पहुंच चुकी है। पाकिस्तान को अब वहां 14 दिन के आइसोलेशन में रखा जाएगा जिसके बाद वह ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच यह मैच अगस्त-सितंबर में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने विपक्षी टीम के धाकड़ गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर की जमकर तारीफ की है। यूनिस ने आर्चर को रियर मैच विनर के साथ पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती बताया है।

युनूस ने एएफपी से कहा, ''वह रियल मैच विनर और पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती हैं। विश्व कप के फाइनल में आर्चर फाइनल ओवर करते समय बहुत नर्वस थे। उनका हाई आर्म एक्शन बहुत शानदार है, यही उनकी गेंदबाजी में धार लाता है। उनके आसपास हाइप रहती है, जिसकी वजह से उन पर दबाव पड़ता है।''

उन्होंने कहा, ''मैंने अपने बल्लेबाजों से कहा है कि वे बैकफुट पर बॉडी के करीब उनकी गेंदों को खेलें, क्योंकि उनकी इनस्विंगर बहुत ज्यादा खतरनाक होती हैं।'' 

ये भी पढ़ें - इस वजह से 2007 टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेले थे सचिन और गांगुली, पूर्व मैनेजर का बड़ा खुलासा

बता दें, यूनिस काउंटी क्रिकेट में जोफ्रा आर्चर का सामना कर चुके हैं। उस मैच को याद करते हुए यूनिस ने कहा ''मुझे वो मैच याद है, उस मैच में जोफ्रा आर्चर ने पांच विकेट लिए थे।''

पाकिस्तान ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों का ऐलान किया था, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद पाकिस्तान अभी 20 खिलाड़ियों के साथ ही इंग्लंड पहुंची है।

पाकिस्तान के जिन 10 क्रिकेटरों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन्हें अभी इंग्लैंड दौरे पर नहीं भेजा गया है। इन खिलाड़ियों का एक बार फिर टेस्ट होगा अगर उस टेस्ट में खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई जाती है तभी वह खिलाड़ी इंग्लैंड जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड पहुंची पाकिस्तान की 31 सदस्यों की टीम, अब आइसोलेशन में रहना होगा 14 दिन

 जिन खिलाड़ियों का पहली बार टेस्ट करने पर कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी उनमे से 6 खिलाड़ियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि उनका एक बार और टेस्ट किया जाएगा। इस रिपोर्ट के निगेटिव आने के बाद ही उन्हें इंग्लैंड दौरे पर जाने की मंजूरी नहीं मिलेगी।

जिन खिलाडिय़ों रिपोर्ट निगेटिव आई है उनमें फखर जमान, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज शामिल है। वहीं हैदर अली, हारिस रऊफ, काशिफ भट्टी और इमरान खान की रिपोर्ट एक बार फिर पॉजिटिव आई है।

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान खिलाड़ियों की लिस्ट कुछ इस प्रकार है - अहजहर अली ( टेस्ट कप्तान), बाबर आजम (टेस्ट उपकप्तान/ वनडे-टी-20 कप्तान), इमाम उल हक, आबिद अली, असद सफीक, फहीम असरफ, फवाद आलम, इफ्तकार अहमद, इमाद वीसम, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहील नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान सिनवारी और यासिर शाह।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X