Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इरफ़ान पठान ने माना, सौरव गांगुली और विराट कोहली की कप्तानी में ये है सामानता

इरफ़ान का मानना है कि जब युवा खिलाड़ियों का साथ देने का बात आती है तो विराट कोहली अपने पूर्ववर्ती कप्तान सौरव गांगुली की तरह ही हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 20, 2020 22:11 IST
Sourav Ganguly and Irfan Pathan- India TV Hindi
Image Source : PTI Sourav Ganguly and Irfan Pathan

कोरोना महामारी के कारण जहां टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी पिछले तीन से चार माह से लॉकडाउन के कारण घर पर बैठे हैं। वही सभी खिलाड़ी अक्सर सोशल मीडिया के जरिये फैन्स या फिर आपस में बातचीत करते नजर आते रहते हैं। इसी बीच टीम इंडिया का सबसे बेहतर कप्तान कौन है। इस बात को लेकर भी चर्चा जोरों पर हैं। जिस पर कई क्रिकेट दिग्गज गांगुली तो कई धोनी को बेहतर मानते हैं। इस कड़ी में हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और धोनी की कप्तानी में काफी क्रिकेट खेलने वाले गौतम गंभीर ने कहा था कि वो धोनी को कम बल्कि उन्हें बनाने वाले पूर्व कप्प्तान सौरव गांगुली को ज्यादा मानते हैं। क्योंकि उन्होंने एक निडर टीम इंडिया का निर्माण किया था जिसे लेकर धोनी ने आगे कई सफलताएं हासिल की है। 

वहीं इस कड़ी में अब एक पर नाम टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी इरफ़ान पठान का भी जुड़ गया है। इरफ़ान का मानना है कि जब युवा खिलाड़ियों का साथ देने का बात आती है तो विराट कोहली अपने पूर्ववर्ती कप्तान सौरव गांगुली की तरह ही हैं। इरफान ने स्टार स्पोर्टस के शो पर कहा, "विराट कोहली, गांगुली की तरह ही हैं। वह भी युवाओं का समर्थन करते हैं। कोहली के बारे में भी यही बात है कि वह युवाओं का साथ देने के लिए किसी भी सीमा तक चले जाते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने ऋषभ पंत के साथ ऐसा देखा, हमने प्रेस कांफ्रेंस सुनी, वह लगातार कह रहे थे कि हमें पंत जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी का साथ देने की जरूरत है।"

ये भी पढ़े : Eng VS WI : बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ी तूफानी 'फिफ्टी', बने ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज

बता दें कि इरफान ने गांगुली की कप्तानी में ही अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था और लंबे समय तक उनकी कप्तानी में भी खेले थे। इरफ़ान ने अपने करियर के दौरान भारत के लिए 29 टेस्ट मैच, 120 वनडे और 24 अन्तराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने शानदार सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले एक मात्र तेज गेंदबाज भी हैं। साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट मैच के दौरान इरफान ने टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। जिसकी यादें आज भी फैंस के दिलों में जिंदा हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement