1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v NZ : न्यूजीलैंड के विकेटकीपर वाटलिंग इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

ENG v NZ : न्यूजीलैंड के विकेटकीपर वाटलिंग इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

IANS IANS
Published on: June 10, 2021 15:24 IST
ENG v NZ : न्यूजीलैंड के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v NZ : न्यूजीलैंड के विकेटकीपर वाटलिंग इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

बर्मिंघम| न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट से उबरने में असफल रहने के बाद गुरुवार से यानि के अब से कुछ देर बाद ही मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, वाटलिंग पीठ में दर्द से पूरी तरह से नहीं उबर पाए और उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस चोट ने वाटलिंग को पहले भी परेशान किया है। हालांकि पिछले 24 घंटों में इसमें सुधार हुआ था, लेकिन इसमें इतना सुधार नहीं हुआ है कि वह दूसरे टेस्ट में विकेट के पीछ की जिम्मेदारी निभा सके।

वाटलिंग की जगह अब वेलिंगटन फायरबर्डस के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल अपने 11वें टेस्ट में छठी बार विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 18000 दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा।

वाटलिंग 18 जून से भारत के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 35 साल के वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 74 टेस्ट और 28 वनडे मैच खेले हैं। वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले मात्र नौवें विकेटकीपर बल्लेबाज है। उन्होंने पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X