1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में किए 3 बड़े बदलाव, भारत के खिलाफ होगा पहला मुकाबला

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में किए 3 बड़े बदलाव, भारत के खिलाफ होगा पहला मुकाबला

पाकिस्तान ने 4 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। आईसीसी की गाइडलाइन के अनुसार सभी टीमें 10 अक्टुबर तक अपनी-अपनी टीम में बदलाव कर सकती है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 08, 2021 18:20 IST
Pakistan made 3 major changes in the T20 World Cup team, the first match will be against India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan made 3 major changes in the T20 World Cup team, the first match will be against India

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से कुछ दिन पहले अपने स्क्वाड में तीन बड़े बदलाव किए हैं। नेशनल टी20 टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस को देखने के बाद उन्होंने फखर जमन, सरफराज अहमद और हैदर अली को टीम में शामिल किया है। बता दें, टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टुबर से यूएई और ओमान में होना है। इस टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को होगा। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ खेलेगा।

पाकिस्तान ने 4 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। आईसीसी की गाइडलाइन के अनुसार सभी टीमें 10 अक्टुबर तक अपनी-अपनी टीम में बदलाव कर सकती है। इस स्क्वाड में सरफराज अहमद और हैदर अली ने क्रमशः आजम खान और मोहम्मद हसनैन की जगह ली है, जबकि फखर जमान, जिन्हें मूल रूप से एक ट्रैवल रिजर्व के रूप में नामित किया गया था उन्होंने खुशदिल शाह के साथ स्थानों की अदला-बदली की है।

सोहैब मकसूद को टीम में शामिल करने का फैसला चिकित्सकीय सलाह के बाद किया जाएगा। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने उत्तरी के खिलाफ 6 अक्टूबर के राष्ट्रीय टी 20 मैच के बाद पीठ के निचले हिस्से के लिए एमआरआई स्कैन कराया और गुरुवार को मध्य पंजाब के खिलाफ पंजाब डर्बी से चूक गए।

पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, सरफराज अहमद, हैरिस रौफ, हसन अली, इमाद वसीम, खुशदील शाह, मोहम्मद हाफीज, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, फखर जमान और शोहेब मकसूद। 

रिजर्व : शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर और खुशदील शाह।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15