Saturday, April 20, 2024
Advertisement

SA vs ENG : इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को दिया 466 रनों का विशाल लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका ने चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 248 रन पर समेट दिया लेकिन मेजबान टीम को मैच जीतकर श्रृंखला बराबर करने के लिए 466 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य मिला है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 27, 2020 7:09 IST
England Test Team- India TV Hindi
Image Source : AP England Test Team

जोहानिसबर्ग| पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ब्युरन हेंड्रिक्स के पांच विकेट से दक्षिण अफ्रीका ने चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 248 रन पर समेट दिया लेकिन मेजबान टीम को मैच जीतकर श्रृंखला बराबर करने के लिए 466 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य मिला है। 

इंग्लैंड ने पहली पारी में 217 रन की बढ़त हासिल करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को फालोआन नहीं दिया। मेहमान टीम ने इसके बाद कप्तान जो रूट (58), सलामी बल्लेबाज डाम सिबले (44) और सैम कुरेन (35) की बदौलत अपनी कुल बढ़त को 450 रन के पार पहुंचाया। पदार्पण कर रहे हेंड्रिक्स ने 64 रन देकर पांच विकेट चटकाए। 

एनरिच नोर्टजे और ड्वेन प्रिटोरियस ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। इससे पहले मार्क वुड (46 रन पर पांच विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 183 रन ही बना सकी। पहली पारी में 400 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने 217 रन की बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सिर्फ क्विंटन डिकॉक (76) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। 

उनके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस (37) ही 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए। दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 88 रन से की और दिन के पहले ओवर में ही वर्नन फिलेंडर (04) का विकेट गंवा दिया जिन्हें क्रिस वोक्स (38 रन पर दो विकेट) ने स्टुअर्ट ब्राड के हाथों कैच कराया। डिकॉक और प्रिटोरियस ने इसके बाद आठवें विकेट के लिए 79 रन जोड़े। 

डिकॉक ने इस बीच मौजूदा श्रृंखला का अपना चौथा अर्धशतक भी पूरा किया। बेन स्टोक्स (47 रन पर दो विकेट) ने प्रिटोरियस को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी का अंत किया। वुड ने अगले ओवर में डिकॉक को बोल्ड किया और फिर डेन पैटरसन (04) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराके दक्षिण अफ्रीका की पारी का अंत किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement