1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video : देखिए कैसे फील्डिंग में बाधा उत्पन्न करने के चक्कर में अजीबो गरीब तरीके से आउट हुए ब्लेंडल

Video : देखिए कैसे फील्डिंग में बाधा उत्पन्न करने के चक्कर में अजीबो गरीब तरीके से आउट हुए ब्लेंडल

30 साल के ब्लेंडल ने ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट में मैच के अंतिम दिन वेलिंग्टन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 101 रन पर खेल रहे थे।

IANS IANS
Updated on: November 09, 2020 20:31 IST
Tom Blundell- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @OFFICIALGOOGLY Tom Blundell

वेलिंग्टन| न्यूजीलैंड के टेस्ट ओपनर टॉम ब्लेंडल उन बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए असामान्य तरीके से आउट दिया गया है। ब्लंडेल को ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट के एक मैच में फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के कारण आउट दिया गया। 30 साल के ब्लेंडल ने ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट में मैच के अंतिम दिन वेलिंग्टन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 101 रन पर खेल रहे थे।

इस दौरान ओटागो के गेंदबाज जैकब डफी की गेंद उनके स्टम्प की तरफ जा रही थी, जिसे ब्लेंडल ने पैर से रोकने की कोशिश की। उसके बाद उन्होंने हाथ से गेंद को हटाया जो नियमों के खिलाफ है और फिर उन्हें अंपायर के द्वारा आउट करार दिया गया।

क्रिकेट डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पहले हाथ से गेंद रोकने पर आउट होने को हैंडलिंग दी बॉल कहा जाता था, लेकिन साल 2017 में नियम बदला गया और इसे ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट कहा जाता है।

ये भी पढ़ें - DC vs SRH : 19वें ओवर में तीन विकेट लेकर रबाडा ने बुमराह से छीनी पर्पल कैप, कह दी ये बात

टेस्ट क्रिकेट में स्टीव वॉ, माइकल वॉन और ग्राहम गूच जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी इस तरह से आउट हो चुके हैं। अब तक केवल 25 बार ही बल्लेबाज ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट हुए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मामला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड