Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीटर सिडल की टीम में नहीं मिली विराट कोहली को जगह, सिर्फ ये दो भारतीय खिलाड़ी शामिल

सिडल ने भारत के दो खिलाड़ियों को इसमें चुना है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का चयन बतौर विकेटकीपर किया गया है। जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं मिली है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 21, 2020 23:01 IST
Peter Siddle- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Peter Siddle

यहाल ही में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज पीटर सिडल अपनी टीम का चयन किया है और इसमें उन अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को जगह दी है जिनके खिलाफ वो खेले हैं। सिडल ने भारत के दो खिलाड़ियों को इसमें चुना है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का चयन बतौर विकेटकीपर किया गया है। जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं मिली है।

सिडल ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, "कुमार संगकारा नंबर-3 पर होंगे। वह टीम में बतौर विकेटकीपर नहीं हैं इसलिए नंबर-3 पर।" सिडल ने नंबर-4 पर सचिन तेंदुलकर, नंबर-5 पर एबी डिविलियर्स को चुना है। नंबर-6 पर हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस हैं।

जबकि सलामी जोड़ी के लिए उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक को सलामी जोड़ी का जिम्मा दिया है।

ये भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर से सीखीं इन्ही दो चीज़ों को करता हूँ बल्लेबाजी में लागू – पृथ्वी शॉ

सिडल ने कहा, "स्मिथ और कुक, दो बाएं हाथ के बल्लेबाज.. जाहिर सी बात है महान खिलाड़ी.. शानदार कप्तान।"

वहीं उनकी टीम में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा है। इन दोनों के साथ दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन हैं। श्रीलंका के रंगना हेराथ टीम में एक मात्र स्पिनर हैं। बेन स्टोक्स को सिडल ने टीम में 12वां खिलाड़ी चुना है।

ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने याद किया अपने जीवन का सबसे असहाय पल, जब वो रोते थे रात भर

सिडल एकादश : एलेस्टर कुक, ग्रीम स्मिथ, कुमार संगाकारा, सचिन तेंदुलकर, अब्राहम डिविलियर्स, जैक्स कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन, रंगना हेराथ, जेम्स एंडरसन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement