Friday, March 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से कौन है बेहतर चेज मास्टर? एबी डी विलियर्स ने दिया जवाब

डी विलियर्स ने कहा "तेंदुलकर हर परिस्थिति में अच्छा खेलते थे, लेकिन बाद दबाव में रनों का पीछा करने की आती है तो कोहली उनसे आगे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 12, 2020 10:13 IST
Who among Virat Kohli and Sachin Tendulkar is better Chase Master? AB de Villiers replied- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Who among Virat Kohli and Sachin Tendulkar is better Chase Master? AB de Villiers replied

भारतीय क्रिकेट टीम में अभी तक दो ही चेज मास्टर रहे हैं सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली। सचिन तेंदुलकर ने जहां अपने समय में रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, वहीं अपने आदर्श, रोल मॉडल सचिन तेंदुलकर के नक्शे कदम पर चलते हुए विराट कोहली भी इस समय टीम इंडिया के लिए यही काम कर रहे हैं। लेकिन अब हर कोई यह सवाल करने लगा है कि इन दोनों में से सबसे बेहतर चेज मास्टर कौन है? इसका जवाब साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डी विलियर्स ने दिया।

जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी पम्मी म्बंगवा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान एबी डी विलियर्स ने कहा "सचिन तेंदुलकर मेरे और विराट कोहली दोनों के रॉल मोडल है। उन्होंने अपने समय में जिस अंदाज में बल्लेबाजी की और इतना कुछ हासिल किया वो युवाओं के लिए बहुत बड़ा उदहारण है। कोहली भी कहते हैं कि तेंदुलकर ने स्टेंडर्ड सेट करने में सबसे अहम किरदार निभाया है।"

लेकिन फिर भी डी विलियर्स को लगता है कि जब रन चेज की बात आती है तो विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से ऊपर है। एबी डी विलियर्स आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए ही खेलते हैं ऐसे में उन्होंने बिल्कुल करीब से विराट कोहली को बल्लेबाजी करते हुए देखा है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तानों की तस्वीर पोस्ट करते हुए आईसीसी से हुई ये भूल

डी विलियर्स ने कहा "लेकिन मुझे निजी तौर पर लगता है कि जब कोहली रन चेज करते हैं तो सबसे बेहतरीन होता है। तेंदुलकर हर परिस्थिति में अच्छा खेलते थे, लेकिन बाद दबाव में रनों का पीछा करने की आती है तो कोहली उनसे आगे हैं। कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं है जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे होते हैं।"

बता दें, हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एबी डी विलियर्स के साथ इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन किया था। इस सेशन के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर भारत और साउथ अफ्रीका की एक प्लेइंग इलेवन बनाई थी जिसमें 7 भारतीय और 4 अफ्रीकी खिलाड़ियों को जगह मिली थी।

ये भी पढ़ें - इयान चैपल ने दी सलाह, कोरोना महामारी के बाद बदल देने चाहिए क्रिकेट के ये दो नियम

इस टीम में दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, डिविलियर्स, जैक्स कैलिस, एम एस धोनी, युवराज सिंह, युजवेंद चहल, डेल स्टेन, जसप्रीत बुमराह और कागिसो रबाडा को चुना था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement