1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WI vs AUS,5th T20I : वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत, 4-1 से सीरीज पर किया कब्जा

WI vs AUS,5th T20I : वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत, 4-1 से सीरीज पर किया कब्जा

वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 183 रन ही बना पाई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 17, 2021 8:53 IST
WI vs AUS, 5th T20I, West Indies vs Australia, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETAUS  West Indies vs Australia,  5th T20I

पांच टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 16 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 4-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 183 रन ही बना पाई।

मैच में वेस्टइंडीज के लिए ईवन लुईस ने धमाकेदार 34 गेंद में 79 रनों की पारी खेली। लुईस ने अपनी इस पारी में 9 छक्के और 4 चौके लगाए। लुईस के अलावा निकोलस पूरन ने 31, क्रिस गेल और लिंडेल सिमंस ने 21-21 रनों का योगदान दिया। 

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK, 1st T20I : रिजवान और बाबर की तुफानी पारी से पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबादी में एंड्र्यू टाय को सबसे अधिक तीन विकेट हासिल हुए। टाय के अलावा एडम जम्पा और मिचेल मार्श को दो-दो सफलता हासिल हुई।

वहीं ऑस्ट्रेलिया जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरूआत काफी निराशाजनक रही थी। ओपनर बल्लेबाज जोश फिलीप बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए।

हालांकि मिचेल मार्श और कप्तान एरोन फिंच ने मिलकर पारी को संभाले की कोशिश जरूर की लेकिन कैरेबियाई गेंदबाजों ने इनकी पारी को पनपने नहीं दिया।

यह भी पढ़ें- वनडे क्रिकेट में सिमी सिंह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

कप्तान फिंच मैच में 34 रन बनाकर आउट हुए वहीं मार्श ने कुल 30 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा मैथ्यू वेड ने 26 और मॉशिस हेनरिक्स ने 21 बनाए.

वहीं गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल और आंद्रे रसेल को तीन-तीन विकेट मिले। इसके अलावा हेडन वाल्स ने एक विकेट झटका।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021