Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WI vs SA : दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 324 रन का लक्ष्य दिया

वान डेर डुसेन ने 142 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने छह ओवर में बिना विकेट खोए 15 रन बना लिए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 21, 2021 11:06 IST
WI vs SA : West Indies chase 324 to beat South Africa in 2nd test- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES WI vs SA : West Indies chase 324 to beat South Africa in 2nd test

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया)। रेसी वान डेर डुसेन के जुझारू अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 324 रन का लक्ष्य दिया। पहली पारी में 149 रन की बढ़त बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने केमार रोच (52 रन पर चार विकेट) और काइल मायर्स (24 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में 73 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन वान डेर डुसेन (नाबाद 75) और कागिसो रबादा (48 गेंद में 40 रन) ने आठवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 174 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

वान डेर डुसेन ने 142 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने छह ओवर में बिना विकेट खोए 15 रन बना लिए हैं। कीरोन पावेल नौ जबकि क्रेग ब्रेथवेट पांच रन बनाकर खेल रहे हैं। 

वेस्टइंडीज को अंतिम दिन जीत के लिए 309 रन की दरकार है और उसके लिए यह लक्ष्य पहाड़ जैसा साबित हो सकता है क्योंकि टीम अब तक श्रृंखला की तीन पारियों में सर्वाधिक 162 रन ही बना सकी है। 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी श्रृंखला के दौरान रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं और टूटती पिच पर उनके लिए बड़ा लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा। 

ब्रेथवेट का मनोबल हालांकि 2017 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ इसी तरह के हालात में लक्ष्य हासिल करने से बढ़ा होगा क्योंकि उन्होंने तब चौथी पारी में 134 रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement