Friday, March 29, 2024
Advertisement

मिस्बाह ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अवधि बढ़ाने की सिफारिश की

मिस्बाह उल हक चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का आयोजन उसी तरह से करना चाहिए जैसी उसकी योजना बनायी गयी थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 23, 2020 12:18 IST
मिस्बाह ने विश्व...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मिस्बाह ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अवधि बढ़ाने की सिफारिश की

कराची। पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का आयोजन उसी तरह से करना चाहिए जैसी उसकी योजना बनायी गयी थी और इसके लिये उसकी अवधि बढ़ाने में भी गुरेज नहीं करनी चाहिए।

कोविड-19 महामारी के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में व्यवधान पड़ा है और रिपोर्टों के अनुसार आईसीसी उन मैचों में अंक बांटने पर विचार रहा है जो नहीं खेले गये हैं। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार चैंपियनशिप का समापन जून – जुलाई 2021 में इंग्लैंड में होने वाले फाइनल से होगा।

IPL 2020 : मैच जिताऊ पारी खेलने का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे मनीष पांडे

मिस्बाह ने एक यूट्यूब चैनल पर साक्षात्कार में कहा, ‘‘कोविड-19 के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्रभावित हुई है लेकिन मैं चाहता हूं कि आईसीसी चैंपियनशिप को पूरा करे ओर सभी टीमें अपने मैच खेलें। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि मैचों का कार्यक्रम फिर से तय किया जाना चाहिए क्योंकि प्रत्येक टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिये उचित मौका मिलना चाहिए।’’ 

गौरतलब है कि भारत (चार सीरीज) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 360 अंक के साथ शीर्ष पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया तीन सीरीज में 296 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड (तीन सीरीज में 180) तीसरे, इंग्लैंड (दो सीरीज में 146) चौथे और पाकिस्तान (दो सीरीज में 140) पांचवें स्थान पर है। अंकतालिका में इनके बाद श्रीलंका (दो सीरीज में 80) और दक्षिण अफ्रीका (दो सीरीज में 24) का नंबर आता है। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने डब्ल्यूटीसी के तहत एक-एक सीरीज खेली है और वे अभी तक खाता नहीं खोल पाये हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement