Friday, April 19, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान ने किया पाकिस्तान को ढेर, टी20 सीरीज जीती; चार मैचों में खाता नहीं खोल पाया यह बल्लेबाज

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज जीत ली है। राशिद खान की इस टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह पीटा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: March 27, 2023 16:05 IST
अफगानिस्तान ने सीरीज...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC अफगानिस्तान ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

AFG vs PAK: अफगानिस्तान की टीम ने राशिद खान की अगुआई में कमाल करते हुए शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। पहला मुकाबला अफगान टीम ने 6 विकेट से जीता था तो दूसरे मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतकर अफगानिस्तान ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले टी20 में अफगान टीम ने पाकिस्तान के ऊपर पहली इंटरनेशनल जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरा टी20 जीतकर टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में पहली सीरीज जीत ली है। 

पाकिस्तान की ओर से दोनों मैचों में खराब बल्लेबाजी देखने को मिली। पहले टी20 में टीम 20 ओवर में सिर्फ 92 रन ही बना सकी थी। वहीं दूसरे मैच में इमाद वसीम के नाबाद 64 रनों के बावजूद टीम सिर्फ 130 रन ही बना सकी। इस मैच में भी 20 रन पर तीन विकेट टीम ने गंवा दिए थे और 63 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। अंत में कप्तान शादाब खान (32) और इमाद ने 67 रन जोड़कर स्कोर 130 तक पहुंचाया। जवाब में अफगानिस्तान ने 19.5 ओवर में महज 3 विकेट गंवाकर 133 रन बना लिए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 44 और इब्राहिम जादरान ने 38 रनों की शानदार पारियां खेलीं। अंत में नजीबुल्लाह जादरान (23) और मोहम्मद नबी (14) ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला दी।

पाकिस्तानी बल्लेबाज का चार टी20 से नहीं खुला खाता

वहीं पाकिस्तान के एक बल्लेबाज की बुरी किस्मत उसका पीछा नहीं छोड़ रही है। अब्दुल्लाह शफीक को पाकिस्तान का टेस्ट क्रिकेट में एक शानदार बल्लेबाज माना जाता है। महज 12 टेस्ट की 23 पारियों में ही वह करीब 1000 (992) रन बना चुके हैं। पर टी20 क्रिकेट में उनका बेहद खराब दौर चल रहा है। नवंबर 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने टी20 डेब्यू किया था। उसके बाद दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दो मैच उन्हें मिले और दोनों में उनका खाता नहीं खुला। अब तकरीबन ढाई साल बाद फिर वह लौटे अफगानिस्तान के खिलाफ तो यहां भी पहले दोनों टी20 मैचों में वह खाता नहीं खोल पाए हैं। टी20 इंटरनेशनल की अपनी पहली पारी में उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 33 गेंदों पर 41 रन बनाए थे, उसके बाद से उनके बल्ले से इस फॉर्मेट में रन नहीं निकले हैं। पांच पारियों में वह चार बार डक पर आउट हुए हैं।

इसी के साथ अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ किसी भई फॉर्मेट में अपनी पहली सीरीज जीत ली है। राशिद खान की कप्तानी में टीम ने पाकिस्तान के ऊपर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला इसी मैदान पर 27 मार्च को खेला जाएगा। राशिद खान की अगुआई वाली इस टीम में किसी भी टीम को हराने का दमखम है। टीम के पास फजलहक फारूखी, नवीन उल हक, खुद कप्तान राशिद और मुजीब उर रहमान जैसे शानदार गेंदबाज हैं। फारूखी को दूसरे टी20 में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

यह भी पढ़ें:-

BCCI Annual Contract: संजू सैमसन की लगी लॉटरी, केएल राहुल को हुआ भारी नुकसान

WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास; ऑरेंज कैप से पर्पल कैप तक, जानें किसे मिली कितनी Prize Money

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement