Thursday, March 28, 2024
Advertisement

AUS vs WI: चंद्रपॉल जूनियर ने बदली पर्थ टेस्ट की फिजा, स्मिथ-लाबुशेन की डबल सेंचुरी कहीं हो न जाए बेकार

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के सामने पहली पारी में एक बड़ा टोटल खड़ा किया। स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने दोहरे शतक लगाए। इसके बाद उतरे कैरेबियाई बल्लेबाज और टेस्ट डेब्यू कर रहे चंद्रपॉल जूनियर ने पर्थ टेस्ट की फिजा बदल दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 01, 2022 17:36 IST
Tagenarine Chanderpaul got his Test cap from Brian Lara- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tagenarine Chanderpaul got his Test cap from Brian Lara

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में जारी सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन जब 598 रन बनाकर पारी घोषित की तब मैच पूरी तरह से उसकी झोली में नजर आ रहा था। हालांकि यह मुकाबला अभी भी काफी हद तक कंगारुओं की गिरफ्त में है। लेकिन जिस तरह से पूर्व कैरेबियाई महान बल्लेबाज के 26 साल के बेटे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की जमीन पर अपने डेब्यू टेस्ट में जवाबी कार्रवाई की उसने तस्वीर को कुछ हद तक बदल दिया है। इस युवा खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के बाद इस मैच को ऑस्ट्रेलिया की झोली में समझना जल्दबाजी हो सकती है।

स्मिथ-लाबुशेन ने लगाई डबल सेंचुरी

Steve Smith scored double century

Image Source : GETTY
Steve Smith scored double century

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सिर्फ चार विकेट गंवाकर 598 रन पर पारी घोषित कर दी। मेजबानों की ओर से मार्नस लाबुशने और स्टीव स्मिथ ने दोहरे शतक लगाए। लाबुशेन ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 350 गेंदों में 204 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 20 चौकों के साथ एक छक्का भी लगाया। लाबुशेन और स्मिथ के बीच तीसरे विकेट के लिए 251 रन की साझेदारी हुई। वहीं स्मिथ ने 311 गेंदों में 17 चौकों की मदद से नाबाद 200 रन बनाए। स्मिथ ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपना 29वां शतक लगाकर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी भी की।  

तेगनारायण चंद्रपॉल ने किया जवाबी हमला

Tagenarine Chanderpaul

Image Source : GETTY
Tagenarine Chanderpaul

आज की तारीख में वेस्टइंडीज को किसी भी तरह से टेस्ट क्रिकेट की ताकतवर टीम नहीं माना जा सकता। खासकर ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ उसकी जमीन पर खेलते हुए तो उसे बमुश्किल गिनती में रखा जाता है। लेकिन पर्थ में जारी इस मुकाबले में कैरेबियाई टीम की फिजा बदली हुई नजर आ रही है। ये बदलाव शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे के टीम में शामिल होने से हुआ है। इस मैच में तेगनारायण चंद्रपॉल टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं।

चंद्रपॉल जूनियर ने बरसाए रन

डेब्यू कर रहे चंद्रपॉल जूनियर ने बतौर कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक अटैक का सामना किया। उन्होंने मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस की रफ्तार को झेला तो नाथन लायन की फिरकी को भी पार किया। इन तमाम विरोधी गेंदबाजों का सामना करते हुए तेगनारायण ने 73 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 6 चौकों के साथ एक छक्का भी लगा डाला। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक क्रेग ब्रेथवेट 18 रन और शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेगनारायण चंद्रपॉल 47 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। फिलहाल वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 524 रन पीछे हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement