Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

David Warner Retirement: वॉर्नर ने दिए संन्यास के संकेत, इस टूर्नामेंट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने संन्यास की अटकलों पर चुप्पी तोड़ते हुए किया बड़ा खुलासा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 12, 2023 22:26 IST
David warner, australia cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वॉर्नर

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पहली बार अपने संन्यास की अटकलों पर चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा खुलासा किया है। बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पर बात करते संन्यास के संकेत दे दिए हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि वह चाहते हैं कि 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाला टी20 विश्व कप उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट हो जिसमें खिताब जीतना उनके लिये 'सोने पे सुहागा' होगा

टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना

वॉर्नर ने गुरूवार को 'स्काई स्पोर्ट्स' से कहा, "पूरी संभावना है कि यह मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम वर्ष होगा। मैंने अपनी निगाहें 2024 (टी20) विश्व कप पर लगायी हुई हैं, इसलिए अमेरिका (उत्तरी अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं) में खिताब के साथ समापन करना सोने पे सुहागा होगा।"

यूएई में बने थे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

गौरतलब है कि वॉर्नर को 2021 में संयुक्त अरब अमीरात में ऑस्ट्रेलिया के विजयी अभियान में 289 रन बनाने के लिये 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया था। उन्होंने हाल ही में अपने 100वें टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर इतिहास रचा था और साथ ही आलोचकों को भी करारा जवाब दिया था। वॉर्नर इस समय बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिये खेल रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने इस साल और अगले साल के लिये थंडर्स से करार किया है और योगदान करने के लिये यह मेरा समय है। मेरे पास अब यह करने का समय है और यह संभवत: मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम साल होगा।

भारत दौरे पर आएंगे वॉर्नर

बता दें कि वॉर्नर मौजूदा समय के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं और ऑस्ट्रेलिया के मैच जिताऊ खिलाड़ियों की लिस्ट में उनकी गिनती होती है। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वह आगामी भारत दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं और अगर उन्हें स्क्वॉड में जगह मिलती है तो वह यहां छाप छोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। वॉर्नर का बयान ऐसे वक्त आया था जब उनकी फॉर्म को लेकर उनकी आलोचना हो रही थी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ भी टकराव की अटकलें लग रही थीं। हालांकि भारत दौरे के लिए हुई घोषित हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम में उन्हें शामिल किया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement