Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या के यह आंकड़े चिंताजनक, वर्ल्ड कप 2023 से पहले बढ़ा देंगे रोहित शर्मा की टेंशन

हार्दिक पांड्या ने पिछले 10 वनडे मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। वर्ल्ड कप के साल में उनके आंकड़े टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकते हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 29, 2023 22:42 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पांड्या ने पिछले 10 वनडे मैचों में लगाया सिर्फ एक पचासा

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त अपनी वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां शुरू कर चुकी है। ऐसे में कई खामियां भी उभरकर सामने आ रही हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में जहां पहले मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा ने खुद और विराट कोहली को ना उतारकर बाकी बल्लेबाजों को आजमाया था। वहीं दूसरे वनडे में तो कप्तान रोहित और टीम की रीढ़ विराट कोहली ने रेस्ट ले लिया। इस मैच में भी एक बार फिर से टीम इंडिया की बल्लेबाजी चिंता का विषय बनकर सामने आई। शुभमन गिल के लगातार खराब फॉर्म ने जहां टीम की टेंशन बढ़ा दी। वहीं टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या जो इस मैच में कप्तानी भी कर रहे हैं, उनके बतौर बल्लेबाज आंकड़े भी टीम के लिए चिंता का विषय बन गए हैं।

यह वर्ल्ड कप का साल है और कुछ ही दिनों में टीम का फाइनल स्क्वॉड जारी होना है। ऐसे में हार्दिक पांड्या जो टीम के उपकप्तान और स्टार ऑलराउंडर हैं, उनसे उम्मीदें बढ़ जाती हैं। हार्दिक पिछले कुछ मैचों में बतौर गेंदबाज तो अच्छे दिखे हैं लेकिन बतौर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन सवालों के घेरे में आया है। उन्हें अक्सर टीम के लिए अलग-अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी करते देखा जाता है। वह मध्यक्रम की अहम कड़ी माने जाते हैं। उन्होंने पिछले 10 वनडे मैचों की 9 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। उनका बेस्ट स्कोर रहा है 54 रन। 

Hardik Pandya

Image Source : AP
Hardik Pandya

हार्दिक के यह आंकड़े बढ़ा देंगे टेंशन

हार्दिक पांड्या ने पिछले 10 मैचों की 9 पारियों में सिर्फ 210 रन बनाए हैं। 54 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है। उनका आखिरी अर्धशतक इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ आया था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी वह बल्ले से संघर्ष करते दिखे। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पहले दो वनडे में उन्होंने सिर्फ 5 और 7 रन ही बनाए। गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने पिछले पांच वनडे मैचों में गेंदबाजी सिर्फ 23 ओवर की है और उन्हें 6 विकेट मिले हैं। यानी ना ही बल्लेबाजी और ना ही गेंदबाजी किसी भी विभाग में उनका बेस्ट सामने नहीं आया है। यह टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप से तकरीबन दो महीनों पहले बड़ा चैलेंज साबित हो सकता है।

हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। उनकी फिटनेस भी अक्सर सवालों के घेरे में रहती है। अगर इस तरह का उनका फॉर्म जारी रहता है तो टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में खेलने के लिहाज से यह बड़ा निगेटिव पॉइंट होगा। टीम इंडिया ने साल 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। इस साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में है तो भारतीय फैंस की उम्मीदें बढ़ गईं थीं। लेकिन हार्दिक पांड्या और टीम इंडिया की अनप्लान्ड स्ट्रैटजी ने इस उम्मीद पर फिलहाल सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें:-

ईशान किशन ने लगाई पचासे की हैट्रिक, शुभमन गिल ने एक बार फिर किया निराश

शुभमन गिल को अचानक क्या हुआ? ये आंकड़े कटवा सकते हैं वर्ल्ड कप 2023 का टिकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement