Friday, March 29, 2024
Advertisement

साउदी, वॉर्नर और आबिद अली हुए ICC Player of the Month के लिए नामित

नवंबर महीने के लिए आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के तौर पर साउदी, वॉर्नर और आबिद अली को नामित किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 07, 2021 16:13 IST
ICC Player of the Month nominees for November revealed- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC Player of the Month nominees for November revealed

Highlights

  • नवंबर महीने के लिए आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए खिलाड़ियों का नामांकन किया है
  • पुरुष में डेविड वॉर्नर, टिम साउदी और आबिद अली नामित हुए हैं
  • महिलाओं में नाहिदा अख्तर, अनम अमीन और हेले मैथ्यूज नामित हुए हैं

नवंबर महीने के लिए आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित खिलाड़ियों के नाम साझा किए हैं। तीन महिला और तीन पुरुष क्रिकेटर्स इस महीने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर नामांकित हुए हैं।

आबिद अली, पाकिस्तान

पाकिस्तानी ओपनर आबिद अली का टेस्ट क्रिकेट में एवरेज 49.16 का है और वे साल 2019 में हुए अपने डेब्यू से ही अच्छी लय में हैं। उन्होंने पिछले महीने चंटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में काफी अच्छा खेल दिखाया था। उन्होंने 133 और 91 रन बनाए थे। उन्होंने दोनों पारियों में अब्दुल्ला शफीक के साथ दमदार सलामी साझेदारी निभाई थी। साथ ही पाकिस्तान की आठ विकेट से जीत में बड़ा योगदान दिया था।

टिम साउदी, न्यूजीलैंड

नवंबर में टिम साउदी काफी घातक साबित हुए थे। उन्होंने आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021, भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज और कानपुर टेस्ट में खूब विकेट चटकाए थे। टी-20 विश्व कप में वे किफायती थे उन्होंने नवंबर में खेले पांच मैचों में छह विकेट लिए थे। उन्होंने भारत के खिलाफ पहले दो टी-20 मुकाबलों में कप्तानी भी की थी। उन्होंने चार विकेट लिए थे। रांची में खेले गए टी-20 मैच में उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

कानपुर में खेले गए रोमांचक ड्रॉ में साउदी ने आठ विकेट चटकाए थे। उन्होंने पहली पारी में 5/69 का बॉलिंग फिगर कायम किया था। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर को बाहर का रास्ता दिखाया था। दूसरी पारी में उन्होंने मयंक अग्रवाल को बड़ा विकेट लिया था। दूसरी पारी में उनका बॉलिंग फिगर 3/75 था।

Ashes 2021-22 : पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए जेम्स एंडरसन, टीम मैनेजमेंट ने लिया चौंकाने वाला फैसला

डेविड वॉर्नर, ऑस्ट्रेलिया

टी-20 विश्व कप में डेविड वॉर्नर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। उन्होंने नवंबर में विश्व कप में दो अर्धशतक जड़े थे और एक मैच में 49 रन बनाए थे। विंडीज के खिलाफ उन्होंने 89 रनों की नाबाद पारी खेली थी और उस मैच में वे प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। 56 गेंदों में बनाए 89 रन में उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के जमाए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 49 रन बनाए थे। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए मिचेल मार्श के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भी उन्होंने 53 रन बनाए थे और मार्श के साथ साझेदारी के दम पर उन्होंने आठ विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

नाहिदा अख्तर, बांग्लादेश

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अख्तर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज साबित हुई थीं। उन्होंने तीन मैचों में 11 विकेट लिए थे और उनका एवरेज 4.81 का था। इसमें एक फाइफर भी था। उन्होंने आईसीसी विमेंस विश्व कप क्वॉलीफायर 2021 में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने जावेरिया खान और इरम जावेद का अहम विकेट लिया था और पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट से जीत हासिल की थी।

अनम अमीन, पाकिस्तान

पाकिस्तानी स्पिनर अनम अमीन पाकिस्तान की मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में इस बात को साबित किया है। वे उस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी थीं। तीन मैचों की इस सीरीज में उन्होंने 11.22 की एवरेज से 9 विकेट लिए थे। सबसे अच्छा प्रदर्शन उन्होंने पहले वनडे में किया था जब उन्होंने 35 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

उन्होंने जिम्बाब्वे में क्वॉलीफायर भी खेला था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 1 विकेट लिया था और उसके बाद मेजबानों के खिलाफ मैच में 3/9 का गेंदबाजी फिगर कायम किया।

हेले मैथ्यूज, वेस्टइंडीज

हेले मैथ्यूज नवंबर में बल्ले और गेंद, दोनों से बेहतरीन साबित हुईं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में 57, 26 और 49 रन बनाए थे। उन्होंने पहले दो वनडे में 3 और 4 विकेट भी लिए थे। दूसरे मैच में उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी बनाया गया था।

उन्होंने एक विमेंस क्वॉलीफायर खेला जिसमें उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 2/20 का बॉलिंग फिगर कायम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement