Saturday, April 20, 2024
Advertisement

केएल राहुल बाहर, इस खिलाड़ी को मिलेगी एंट्री! दूसरे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 14, 2023 9:19 IST
Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में पारी और 132 रनों से जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगला मुकाबला खेलेगी। ये मैच 17 फरवरी से खेला जाना है। भारतीय टीम अगर ये मुकाबला जीत जाती है तो उनके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का चांस और ज्यादा बढ़ जाएगा। भले ही टीम इंडिया पहले टेस्ट में आसानी से जीत गई, लेकिन फिर भी टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल को दिल्ली टेस्ट में बाहर बैठाया जा सकता है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है। राहुल के चयन पर लगातार सवाल उठ रहे थे। और पहले टेस्ट में मात्र 20 रन पर आउट होने के बाद राहुल ने विवाद को और बढ़ा दिया। ये खिलाड़ी हर एक फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहा है। वहीं गिल ने पिछले कुछ महीनों में कमाल का प्रदर्शन किया है, ऐसे में उन्हें इग्नोर करना भी ठीक नहीं है।

पुजारा और कोहली के प्रदर्शन पर रहेंगी नजरें

नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा और नंबर 4 पर विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। ये दोनों ही बल्लेबाज पिछले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। पुजारा 7 और कोहली 12 रन बनाकर वापस लौट गए थे। वहीं नंबर 5 पर एक बार फिर सूर्यकुमार यादव आएंगे। सूर्या के बाद नंबर 6 पर केएस भरत आएंगे। ये दोनों बल्लेबाज भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। सूर्या और भरत 8 रन बनाकर आउट हो गए थे।

निचला क्रम बेहद मजबूत

वहीं रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन टीम के मुख्य तीन स्पिनर्स और ऑलराउंडर्स होंगे। तीनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले मैच में शानदार रहा था। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी टीम के दो फास्ट बॉलर्स होंगे। 

दिल्ली टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement