Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL 2022 : दक्षिण अफ्रीकी टीम खेलेगी बांग्लादेश के साथ सीरीज, कप्तान ने कही ये बड़ी बात

बीसीसीआई ने तारीखों का ऐलान तो पहले ही कर दिया था, वहीं अब तो पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 07, 2022 16:02 IST
Dean Elger- India TV Hindi
Image Source : PTI Dean Elger

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका को 18 मार्च से बांग्लादेश से तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं
  • द​क्षिण अफ्रीका ओर बांग्लादेश के बीच वनडे मैच 18, 20 और 23 मार्च को
  • 31 मार्च से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी, जो 12 अप्रैल तक चलेगी

 

आईपीएल 2022 अब काफी करीब है। अब इसके शुरू होने में एक महीने से भी कम का वक्त रह गया है। बीसीसीआई ने तारीखों का ऐलान तो पहले ही कर दिया था, वहीं अब तो पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। इस बीच टीमों ने अपनी अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। टीम इंडिया के जो खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं, वे श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद अपनी अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ जाएंगे। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने अपने साथी खिलाड़ियों से कहा है कि वे आईपीएल 2022 की बजाय बांग्लादेश के खिलाफ देश के लिए खेलें, क्योंकि यह उनकी वफादारी की परीक्षा है और उन्हें देश को तरजीह देनी चाहिए। 

26 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 15वां सीजन

दक्षिण अफ्रीका को 18 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं, जबकि आईपीएल 26 मार्च से 29 मई तक खेला जाएगा। वनडे मैच 18, 20 और 23 मार्च को होंगे। इसके बाद 31 मार्च से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी, जो 12 अप्रैल तक चलेगी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है कि वे आईपीएल को चुनते हैं या बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के लिए तैयार होते हैं। 

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने कही ये बात
टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने कहा है कि खिलाड़ियों को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को संकेत देना चाहिए कि वे आईपीएल खेलना चाहते हैं या देश के लिए। यह खिलाड़ियों की वफादारी की परीक्षा है। उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि टेस्ट या वनडे क्रिकेट खेलकर ही वे आईपीएल तक पहुंचे हैं। दक्षिण अफ्रीका के 11 क्रिकेटर आईपीएल की विभिन्न टीमों का हिस्सा है, जिनमें छह टेस्ट क्रिकेटर और तीन वनडे क्रिकेटर हैं। एल्गर ने कहा कि मैं खिलाड़ियों को टीम में उनकी स्थिति के बारे में बताऊंगा और हर खिलाड़ी से बात करूंगा। मैं उनसे कहूंगा कि उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि वे कहां तक आए हैं और एक टीम के रूप में हम कहां तक आए हैं।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement