Friday, March 29, 2024
Advertisement

मथीशा पथिराना से पहले इन विदेशी खिलाड़ियों ने IPL के बाद अपने देश के लिए किया डेब्यू, देखिए पूरी लिस्ट

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले मथीशा पथिराना ने आईपीएल के ठीके बाद अपने देश श्रीलंका के लिए इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 02, 2023 16:46 IST
Matheesha Pathirana- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER मथीशा पथिराना

आईपीएल 2023 खत्म होते ही इंटनेशनल मैचों में खिलाड़ी अपने-अपने देशों के लिए खेलना शुरू कर चुके हैं। इसी बीच सीएसके के एक खिलाड़ी ने आईपीएल के ठीक बाद अपने देश के लिए डेब्यू कर लिया है। इस खिलाड़ी ने एमएस धोनी के अंदर अपना आईपीएल डेब्यू किया और अब अपने देश के लिए भी डेब्यू कर चुका है। यूं तो आईपीएल भारतीय खिलाड़ियों और उनके टेलेंट को एक जगह देने का जरिया माना जाता है। अब तक आईपीएल के बाद कई खिलाड़ियों ने भारत के लिए डेब्यू किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तीन विदेशी खिलाड़ी भी ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल के ठीक बाद अपने देश के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया है।

मथीशा पथिराना

श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने इस साल का आईपीएल सीएसके के लिए खेला। श्रीलंका की अंडर 19 टीम के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने साल 2022 के आईपीएल में अपने स्क्वॉड में शामिल किया था। उनके टेलेंट को इस साल के आईपीएल में सभी ने देखा। मथीशा पथिराना ने पिछले साल ही आईपीएल में अपना डेब्यू कर लिया था। लेकिन पथिराना ने पिछले साल सिर्फ दो ही मैच खेला था। मगर इस साल उन्होंने 12 मैचों में 19 विकेट झटके। पथिराना ने पिछले साल का आईपीएल खेला इसके बाद उन्होंने श्रीलंका की टी20 टीम के लिए डेब्यू किया और अब इस साल के आईपीएल के बाद उन्होंने श्रीलंका की वऩडे टीम के लिए भी डेब्यू कर लिया। 

शॉन मार्श

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श ने भी आईपीएल के बाद ही अपने देश के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। साल 2008 में आईपीएल खेलने के लगभग एक महीने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 और वनडे में अपना डेब्यू किया था। शॉन मार्श ने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में 11 मैचों में 616 रन बनाए थे। उसके बाद उनके टेलेंट को देखा गया और फिर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिल सका। 

जोफ्रा आर्चर

इस लिस्ट में जोफ्रा आर्चर का नाम देख आपको भी हैरानी होगी। जोफ्रा आर्चर भी उन्हीं खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने आईपीएल के बाद अपने देश के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। साल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आर्चर को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका दिया था। आर्चर ने उस साल 10 मैचों में 15 विकेट झटके थे। अपने आईपीएल डेब्यू के ठीक एक साल के बाद उन्होंने अपने देश के लिए टी20 और वनडे में डेब्यू किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement