Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने टी20 सीरीज के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, 4 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया है। इस स्क्वाड में कुल 17 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जिसकी कप्तान बाबर आजम के हाथों में है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 09, 2024 15:43 IST
pakistan cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

PAK vs NZ: T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। इस मेगा टूर्नामेंट से पहले सभी देश तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीम ने इस सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों के स्क्वाड का ऐलान किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ यह सीरीज 18 से 27 अप्रैल तक खेली जाएगी। जहां दोनों टीमों के बीच कुल पांच मुकाबले खेले जाएंगे। इस टीम की कप्तान एक बार फिर से बाबर आजम के हाथों में आ गई है। वहीं टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसकी स्क्वाड में 4 साल के बाद वापसी हो रही है।

सालों बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है। आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था, लेकिन 4 सालों के बाद उनकी टीम में वापसी हुई है। हाल ही में उन्होंने अपने रिटायरमेंट से यू-टर्न लिया और पाकिस्तान क्रिकेट के लिए खुद को उपलब्ध करवाया था। पाकिस्तान टीम में इमाद वसीम की भी वापसी हुई है। इमाद वसीम भी रिटायरमेंट ले चुके थे।

इस खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका

टी20 सीरीज के लिए ऐलान किए गए स्क्वाड में दो खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें पहली बार टीम में मौका मिला है। उन खिलाड़ियों में इरफान खान और उस्मान खान का नाम शामिल है। दोनों ही खिलाड़ियों में हाल ही में खेले गए पीएसएल के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। इरफान खान ने इस सीजन पीएसएल में कराची किंग्स के लिए खेलते हुए 140.16 की स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए और वह इस सीजन इमर्जिंग प्लेयर और बेस्ट फील्डर भी चुने गए थे। इरफान खान पाकिस्तान के लिए U19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 और 2022 खेल चुके हैं।

दूसरी ओर उस्मान खान के बारे में बात करें तो उन्होंने पीएसएल को 9वें सीजन के दौरान मुल्तान सुल्तांस के लिए खेलते हुए दो शतक और दो अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचने में मदद की, जहां उनकी टीम आखिरी गेंद पर रोमांचक मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड से हार गई। उन्होंने पीएसएल 8 के दौरान भी शानदार प्रदर्शन किया था। जहां कराची में जन्मे 28 वर्षीय दाएं हाथ के खिलाड़ी ने क्वेटा ग्लेडियेटर्स के खिलाफ 36 गेंदों में शतक बनाया था, जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज शतक था। वह इससे पहले तक यूएई में खेल रहे थे, लेकिन पाकिस्तान के लिए क्रिकेट में मौका मिलने के कारण उन्होंने यूएई का साथ छोड़ दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का स्क्वाड

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अय्यूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, जमान खान

रिजर्व खिलाड़ी: हसीबुल्लाह, मोहम्मद अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजदा फरहान, और सलमान अली आगा

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान खेलेगी 3 सीरीज, टीम इंडिया केवल आईपीएल

T20 World Cup 2024 से कट सकता है इन खिलाड़ियों का पत्ता, IPL में नहीं चला रहा बल्ला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement