Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Asia Cup: रोहित शर्मा बने टी20 इंटरनेशनल के सबसे बड़े बल्लेबाज, सिर्फ एक रन बनाकर हासिल किया बड़ा माइलस्टोन

Asia Cup: रोहित शर्मा हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ हारुन अरशद के पहले ओवर की चौथी गेंद पर स्ट्राइक पर आए और एक रन बनाकर खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाज बन गए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 31, 2022 21:07 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AFP Rohit Sharma

Highlights

  • रोहित शर्मा ने बनाया नया कीर्तिमान
  • रोहित शर्मा बने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
  • मार्टिन गप्टिल और विराट कोहली रोहित के बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर

Asia Cup, Rohit Sharma: रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल के सबसे बड़े बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने एशिया कप 2022 में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहला रन बनाते ही उस मुकाम को छू लिया जहां तक कोई नहीं पहुंचा। भारतीय कप्तान ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक बड़े माइलस्टोन को पार कर लिया।

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में 3,500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

रोहित शर्मा जब हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो उनके खाते में 3,499 रन थे। हारुन अरशद के पहले ओवर की चौथी गेंद पर वे स्ट्राइक पर आए और एक रन बनाकर विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाज बन गए। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में 3,500 रन बनाने दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

रोहित ने 134वें मैच में बनाया कीर्तिमान

रोहित शर्मा ने 32.11 की औसत से 3,500 रन के आंकड़े को छुआ। हिटमैन के इस माइलस्टोन तक पहुंचने तक दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल मौजूद हैं जिनके खाते में 31.79 की औसत से 3497 रन हैं। वहीं तीसरे नंबर पर उनके साथी बल्लेबाज विराट कोहली थे। रोहित के इस उपलब्धि को हासिल करने तक कोहली 49.89 की औसत से 3343 रन बना चुके थे।

रोहित के पास सर्वाधिक शतक लगाने का भी रिकॉर्ड

रोहित ने 3,500 रन तक पहुंचने के दौरान चार शतक लगाए हैं। भारतीय कप्तान टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि लगभग 50 की औसत से रन बनाने वाले कोहली के खाते में खेल के इस फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं है। उनका उच्चतम स्कोर 94 रन है।

रोहित ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेली छोटी तेज-तर्रार पारी

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ इस मुकाबले में 35 साल के रोहित ने 13 गेंदों पर 21 रन बनाए जिसमें दो चौकों के साथ एक छक्का भी शामिल था। इस मैच में वे आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे। रोहित शर्मा पांचवें ओवर में आयुष शुक्ला की गेंद पर आउट हुए।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement