Friday, May 10, 2024
Advertisement

तीसरे टी20 में पूरी तरह बदलेगी प्लेइंग 11! संजू सैमसन और इस खिलाड़ी पर लटकी तलवार

भारतीय क्रिकेट टीम को लगातार दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने हराया है। ऐसे में प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 07, 2023 8:04 IST
IND vs WI Series- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs WI Series

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया अब 2-0 से पीछे हो चुकी है। लगातार दो मैचों में हार झेलने वाली टीम इंडिया अब तीसरे टी20 में एक अलग प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतर सकती है। खासकर टीम में दो अहम बदलाव तो आने वाले मैचों में साफ नजर आ रहे हैं।

टीम से कटेगा इन खिलाड़ियों का पत्ता?

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में प्लेइंग 11 से संजू सैमसन को बाहर किया जा सकता है। जहां संजू वनडे फॉर्मेट में लगातार अच्छी पारियां खेल रहे थे, वहीं टी20 में आते ही उनका खराब प्रद्रर्शन एक बार फिर से जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले मुकाबले में सैमसन सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं दूसरे मैच में वे सिर्फ 7 रन पर आउट हो गए। सैमसन की पिछली 5 पारियों की बात करें तो उन्होंने 30, 15, 5, 12 और 7 रन बनाए हैं। यानी कि किसी भी मैच में फिफ्टी तो दूर 30 के स्कोर को भी वो पार नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उन्हें तीसरे टी20 में टीम से ड्रॉप किया जा सकता है।

इस खिलाड़ी पर भी लटकी तलवार

वहीं सैमसन के अलावा टीम के लिए ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल का प्रदर्शन भी वेस्टइंडीज दौरे पर बेहद खराब रहा है। वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले को हटा दें तो गिल ने पूरे दौरे पर एक अच्छी पारी नहीं खेली है। उस मैच में गिल ने 85 रन बनाए थे। वहीं टी20 सीरीज की बात करें तो पहले मैच में गिल सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं दूसरे मैच में सिर्फ 7 रन इस बल्लेबाज ने बनाए। ऐसे में तीसरे टी20 में गिल और सैमसन में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर बैठाया जा सकता है। टीम में इन दोनों खिलाड़ियों में से कोई भी बाहर जाता है तो यशस्वी जायसवाल की एंट्री हो सकती है। जायसवाल ने हाल ही में आईपीएल 2023 में 625 रन बनाए थे और ये खिलाड़ी अबतक अपने टी20 डेब्यू का इंतजार कर रहा है।

कैसा रहा मैच का हाल

वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 मैच में भारत को 2 विकेट से हरा दिया। दूसरे टी20 में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने वेस्टइंडीज को 153 रनों का टारगेट दिया, जिसे विंडीज की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में इस टारगेट को 8 विकेट पर 155 रन बनाकर चेज किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement