Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अंडर-19 वर्ल्ड कप का आज से होगा आगाज, ओलंपिक क्वालीफायर में टीम इंडिया को मिली हार; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का आज से साउथ अफ्रीका में आगाज होगा, इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 20 जनवरी को बांग्लादेश की टीम के खिलाफ खेलेगी। वहीं जर्मनी के खिलाफ खेले गए ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 19, 2024 10:03 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: साउथ अफ्रीका में आज से आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का आगाज होगा, टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 20 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले के साथ करेगी। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा। इसके अलावा भारती महिला हॉकी टीम को जर्मनी के खिलाफ एफआइएच महिला ओलिंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले का परिणाम शूटआउट में निकला।

अंडर 19 वर्ल्ड कप की आज से होगी शुरुआत

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप की आज से साउथ अफ्रीका में शुरुआत होने जा रही है, टूर्नामेंट के पहले दिन 2 मुकाबले खेले जाएंगे। टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 20 जनवरी को खेलना है। 50 ओवर के इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा। टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में दबदबा रहा है। भारतीय टीम ने 5 बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अब तक अपने नाम किया है।

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को लेकर कही ये बात

अफगानिस्ता के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जून महीने में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की तैयारियों को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। रोहित ने अपने बयान में कहा कि हमने अभी अपनी 15 की स्क्वॉड को फाइनल नहीं किया है। हम हालात को देखते हुए उसी अनुसार टीम का चयन करेंगे क्योंकि वेस्टइंडीज में पिचें थोड़ा धीमी होती हैं तो हमें उसी अनुसार अपनी योजना को बनाना होगा। अभी हमारे पास एक और मौका है और उसे ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेंगे कि किस तरह से इस वर्ल्ड कप को जीता जा सके।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने मैनेजमेंट में किया बड़ा बदलाव

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। एसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन मैकडरमोट को अपना नया फील्डिंग कोच नियुक्त किया है। बता दें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एंड्रयू पुटिक को नेशनल टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था। अफगानिस्तान की टीम अब श्रीलंका के दौरे पर जाएगी जहां वह एक टेस्ट के अलावा तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसमें इसकी शुरुआत 2 फरवरी से होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में दी वेस्टइंडीज को मात

एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला तीसरे दिन ही खत्म हो गया। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए 26 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का कमाल देखने को मिला जिन्होंने कुल 9 विकेट मैच में अपने नाम किए।

उज्बेकिस्तान ने टीम इंडिया को हराया

अहमद बिन अली स्टेडियम में उज्बेकिस्तान के खिलाफ फुटबॉल मुकाबले में भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा जिससे एएफसी एशियन कप 2023 नॉकआउट के लिए भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा। गुरुवार को ग्रुप बी के दूसरे मैच में उज्बेकिस्तान भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के मुकाबले बहुत मजबूत साबित हुई। फीफा स्टैंडिंग में 68वें स्थान पर मौजूद उज्बेकिस्तान ने पहले हाफ में ही तीन गोल कर दिए थे। इसके बाद उन्होंने पूरे मैच में भारतीय टीम को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

जर्मनी के खिलाफ ओलंपिक क्वालीफायर सेमीफाइनल मैच में महिला टीम को मिली हार

भारत और जर्मनी के बीच एफआइएच महिला ओलिंपिक क्वालीफायर में खेले गए सेमीफाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। जर्मनी ने रांची के बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 2-2 से ड्रॉ मैच के बाद शूटआउट में जीत हासिल कर पेरिस ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया है। भारत और जर्मनी के बीच सेमीफाइनल मैच फुलटाइम तक 2-2 की बराबरी पर रहा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच मैच का रिजल्ट शूटआउट में आ सका। जहां दोनों को पहले शूटआउट में 5-5 मौके दिए गए। यह शूटआउट भी ड्रॉ रहा। अंत में टाई ब्रेकर में जाकर मैच का फैसला हो सका। जहां जर्मनी ने भारत के मुकाबले एक गोल ज्यादा किया और रोमांचक मैच को अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान क्रिकेट में मची उथल-पुथल

पाकिस्तान क्रिकेट में वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही बदलाव का दौरा चल रहा है। पिछले कुछ दिनों में कई दिग्गजों की भूमिकाओं में बदलाव देखने को मिला है। टीम के कप्तान से लेकर कोचिंग स्टाफ तक बदला जा चुका है। अब मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने पाकिस्तान में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) से अपनी भूमिकाएं छोड़ दीं हैं। बता दें मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक सभी 2023 वर्ल्ड कप तक पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के साथ कोचिंग स्टाफ का हिस्सा था।

सुमित नागल का ऑस्ट्रेलियन ओपन में सफर हुआ खत्म

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में भारत के टेनिस स्टार खिलाड़ी सुमित नागल ने काफी शानदार शुरुआत करते हुए पहले दौर में वर्ल्ड नंबर 27 खिलाड़ी को मात दी थी। वहीं नागल को दूसरे दौर में चीन के खिलाड़ी से हार का सामना करना पड़ा और उनका सफर साल के पहले ग्रैंड स्लैम में समाप्त हो गया। नागल को चीन के खिलाड़ी जुनचेंग शांग ने चार सेट तक चले मुकाबले में 3-1 से मात दी।

सचिन तेंदुलकर के डीपफेक वायरल वीडियो पर पुलिस ने लिया एक्शन

सचिन तेंदुलकर के डीपफेक वीडियो मामले में मुंबई पुलिस ने गेमिंग एप्लिकेशन और फेसबुक पेज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मुंबई साइबर सेल ने FIR सचिन तेंदुलकर के PA रमेश पारधे की शिकायत के आधार पर दर्ज की है, सूत्रों ने बताया की यह FIR आईपीसी की धारा 500 और IT की धारा 66 (A) के तहत दर्ज किया गया है।

रजत पाटीदार ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी

इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेले जा रहे चार दिनी मुकाबले में रजत पाटीदार के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंडिया ए टीम ने इंग्लैंड लॉयंस के पहली पारी के 553 रनों के स्कोर के मुकाबले 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए थे। पाटीदार अभी भी 132 गेंदों में 140 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। उन्होंने अब तक अपनी इस पारी में 18 चौके और 5 छक्के लगाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement