Saturday, May 11, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर कितनी तैयार टीम इंडिया? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

India vs Afghanistan: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के सभी मुकाबले जीतने के बाद इस साल जून महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। ये मेगा इवेंट से पहले भारतीय टीम की इस फॉर्मेट में आखिरी सीरीज थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 18, 2024 11:37 IST
Rohit Sharma, Ravi Bishnoi And Jitesh Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा, रवि बिश्नोई और जीतेश शर्मा

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के सभी मुकाबले जीतने के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर अपनी तैयारियों को भी परखा है। इस सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से जहां रिंकू सिंह और शिवम दुबे ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया तो वहीं आखिरी मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया। वहीं इस मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की तैयारियों को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

अभी हमें अपनी 15 की स्क्वॉड फाइनल करनी है

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले के बाद जियो सिनेमा पर दिए अपने बयान में कहा कि मेरे लिए 50 ओवर वर्ल्ड कप हमेशा सबसे अहम रहेगा क्योंकि मैं उसे ही देखते हुए बड़ा हुआ हूं, लेकिन अभी हमारी नजरे जून महीने में होने वाले बड़े इवेंट पर हैं। हमने अभी अपनी 15 की स्क्वॉड को फाइनल नहीं किया है, लेकिन हमारे दिमाग में 8 से 10 खिलाड़ी ऐसे हैं तो चल रहे हैं। हम हालात को देखते हुए उसी अनुसार टीम का चयन करेंगे क्योंकि वेस्टइंडीज में पिचें थोड़ा धीमी होती हैं तो हमें उसी अनुसार अपनी योजना को बनाना होगा। अभी हमारे पास एक और मौका है और उसे ध्यान में रखते हुए आगें बढ़ेंगे कि किस तरह से इस वर्ल्ड कप को जीता जा सके। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये टीम इंडिया की इस फॉर्मेट में आखिरी सीरीज थी।

टी20 इंटरनेशनल में रोहित के बल्ले से निकला पांचवां शतक

अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान हुआ था तो लगभग उसमें रोहित शर्मा की वापसी से सभी को ये संकेत मिल गया था कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। वहीं इस सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में शून्य पर आउट होने के बाद आखिरी मैच में रोहित के बल्ले से शानदार नाबाद शतकीय पारी देखने को मिली। ये टी20 इंटरनेशनल में रोहित के बल्ले से निकला पांचवां शतक था और वह ऐसा करने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए।

ये भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा के फैसले पर दिया जवाब, कहा - उन्होंने बिल्कुल...

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने रोमांचक मैच में की एमएस धोनी की बराबरी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement