Friday, April 26, 2024
Advertisement

AFC Asia Cup IND vs UZB: उज्बेकिस्तान ने टीम इंडिया को हराया, नॉकआउट में जाना हुआ मुश्किल

AFC Asia Cup IND vs UZB: भारत और उज्बेकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। उज्बेकिस्तान ने इस मैच को 3-0 के अंतर से जीता।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 19, 2024 6:20 IST
AFC Asia Cup IND vs UZB- India TV Hindi
Image Source : GETTY AFC Asia Cup IND vs UZB

AFC Asia Cup IND vs UZB: अहमद बिन अली स्टेडियम में उज्बेकिस्तान के खिलाफ 0-3 की हार से एएफसी एशियन कप 2023 नॉकआउट के लिए भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा। गुरुवार को ग्रुप बी के दूसरे मैच में उज्बेकिस्तान भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के मुकाबले बहुत मजबूत साबित हुआ। फीफा स्टैंडिंग में 68वें स्थान पर मौजूद उज्बेकिस्तान ने पहले हाफ में तीन गोल दागे। जिसके कारण टीम इंडिया दबाव में आ गई। भारतीय टीम दूसरे हाफ में प्रभावित करने में सफल रही। दूसरे हाफ में टीम इंडिया ने कई बार डी में गेंद को पहुंचाया, लेकिन उज्बेकिस्तान के गोलकीपर ने कुछ शानदार बचाव किए, लेकिन उज्बेकिस्तान की टीम ने फुल टाइम तक अपने बढ़त बनाए रखा।

कैसा रहा मैच का हाल

ब्लू टाइगर्स ग्रुप बी तालिका में बिना किसी गोल के चौथे स्थान पर है और 23 जनवरी को तीसरे मैच में उसका सामना सीरिया से होगा। प्रत्येक ग्रुप से टॉप दो टीमें और छह ग्रुप से चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान वाली टीमें नॉकआउट में पहुंचेंगी। ऐसे में भारत को किसी भी कीमत पर सीरिया के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। वहीं उन्हें अपने किस्मत पर भी भोरसा रखना होगा।

भारतीय डिफेंस को शुरुआती गेम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार फॉर्म को इस मैच में बरकरार रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा और कई मौकों पर उन्होंने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। पहला मैच हारने के बाद ब्लू टाइगर्स के लिए आकाश मिश्रा, अनिरुद्ध थापा और नारोएम महेश शुरुआती इलेवन में आए लेकिन स्टार मिडफील्डर सहल अब्दुल समद घायल होकर बाहर रहे।

उज्बेकिस्तान ने नंबर 10 एबोस्बेक फैजुल्लायेव के जरिए शुरुआती बढ़त ले ली, फैजुल्लायेव ने दाहिने फ्लैंक से एक क्रॉस दिया। फैज़ुल्लायेव के शानदार प्रयास के बाद स्ट्राइकर इगोर सर्गेव ने पोस्ट से वापसी करके बढ़त 2-0 कर दी। सर्गेव को खाली नेट ढूंढने में कोई दिक्कत नहीं हुई। जिसके कारण उन्होंने बड़ी आसानी से भारतीय डिफेंस को भेद दिया। खेल का तीसरा गोल पहले हाफ की सीटी बजने से कुछ समय पहले हुआ, जब लेफ्ट-बैक शेरजोद नसरुल्लाव ने गुरप्रीत सिंह संधू को आसान हेडर से छकाया।

दोनों टीमों की शुरुआती 11

भारत की शुरुआती 11: गुरप्रीत सिंह संधू, निखिल पुजारी, संदेश झिंगन, राहुल भेके, आकाश मिश्रा; अपुइया, अनिरुद्ध थापा, सुरेश; मनवीर सिंह, सुनील छेत्री (कप्तान), नारोएम महेश

उज्बेकिस्तान की शुरुआती 11: उत्किर युसुपोव, उमरबेक एशमुरोडोव, एशमुरोडोव, कुशाएव, नुसरलेव; ओस्टन उरुनोव, शुकुरोव खामरोबेकोव, माशारिपोव, अब्बोसबेक फैज़ुल्लेव, इगोर सर्गेव

यह भी पढ़ें

श्रीलंका क्रिकेट के साथ जुड़ा ये भारतीय, टीम इंडिया के साथ कई बड़े टूर्नामेंट में रहा साथ

MI के कप्तान का बड़ा बयान, कहा - इस टीम के लिए खेलना बहुत दबाव भरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement