Friday, May 17, 2024
Advertisement

KKR ने दिल्ली के खिलाफ दर्ज की 7 विकेट से जीत, सुनील नरेन ने मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ा; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले को एकतरफा 7 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत के साथ केकेआर अब प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के काफी करीब पहुंच गई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 30, 2024 10:45 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: आईपीएल के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में केकेआर टीम का गेंद और बल्ले दोनों से एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला। इस मैच में कोलकाता की टीम ने दिल्ली को 20 ओवरों में सिर्फ 153 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया, वहीं इसके बाद उन्होंने इस टारगेट को 3 विकेट के नुकसान पर 16.3 ओवरों में हासिल कर लिया। सुनील नरेन ने इस मुकाबले में एक बड़ा कारनामा करते हुए आईपीएल में एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने रिकॉर्ड को तोड़ दिया जो इससे पहले लसिथ मलिंगा के नाम पर था।

केकेआर ने इस सीजन में दर्ज की छठी जीत

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 153 रन बनाए जिसमें उनकी तरफ से कुलदीप यादव के बल्ले से सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर की तरफ से फिल सॉल्ट ने 33 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलते हुए टीम को इस मुकाबले में एक आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। केकेआर की ये आईपीएल के इस सीजन में छठी जीत है और वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के काफी करीब पहुंच गए हैं।

ऋषभ पंत ने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को बताया हार का बड़ा कारण

दिल्ली कैपिटल्स टीम की केकेआर के खिलाफ हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को इसका बड़ा कारण बताया। ऋषभ ने कहा कि पहले बल्लेबाजी का फैसला लेना इस पिच पर एक अच्छा विकल्प था। हम एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में अच्छी बल्लेबाजी करने में कामयाब नहीं हो सके। इस पिच पर 150 के स्कोर पर आप मैच को लड़ने लायक स्थिति के रूप में नहीं मान सकते, लेकिन हम अपनी इन गलतियों से सीखकर आगे बढ़ेंगे।

सुनील नरेन ने तोड़ा लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड

सुनील नरेन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 4 ओवर में सिर्फ 24 रन दिए और 1 विकेट अपने नाम किया। ये केकेआर टीम के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में उनका 69वां आईपीएल विकेट था। इसी के साथ नरेन आईपीएल में एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले इस लिस्ट में लसिथ मलिंगा सबसे आगे थे। लसिथ मलिंगा ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 68 विकेट अपने नाम किए थे।

मयंक यादव हुए फिट, मुंबई के खिलाफ खेलते नजर आ सकते मुकाबला

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच से पहले फिट घोषित कर दिया गया है और उनके इस मैच में खेलने की भी अब संभावना जताई जा रही है। लखनऊ टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल मुंबई के खिलाफ मैच से पहले पुष्टि की है कि मयंक ने सोमवार को एकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैच से पहले सभी फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं।

फिल सॉल्ट ने ईडन गार्डन्स मैदान पर सौरव गांगुली के 14 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

फिल सॉल्ट के बल्ले से आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक 9 मैचों में 49 के औसत से 392 रन देखने को मिले हैं। सॉल्ट इस सीजन ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अब तक बल्ले से 6 पारियों में 344 रन बना चुके हैं। इसी के साथ सॉल्ट अब आईपीएल के एक सीजन में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम पर था, जिन्होंने साल 2010 में खेले गए आईपीएल सीजन में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 7 पारियों में 331 रन बनाए थे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का पहला दल 21 मई को हो सकता रवाना

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2024 के बीच ही अमेरिका के लिए 21 मई को रवाना हो सकती है। भारतीय टीम अलग-अलग बैच में उड़ान भर सकती है। ऐसे में पहले बैच में वह भारतीय खिलाड़ी शामिल होंगे जो आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं करने वाली टीम का हिस्सा होंगे। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों की जगह पक्की मानी जा रही है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलते दिख सकते हैं जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक अच्छी खबर सामने आ रही है जो लंबे समय से चोटिल चल रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर है। आर्चर जो पिछले कुछ सालों से लगातार चोटिल होने की वजह से कई बड़ी सीरीज और टूर्नामेंट में नहीं खेल सके वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैदान पर वापसी करते हुए दिख सकते हैं।

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले 3 टी20 मैचों के लिए घोषित की टीम

बांग्लादेश की टीम 3 मई से जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज अपने घर पर खेलने उतरेगी। इस सीरीज को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पहले 3 मुकाबलों के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर को जगह नहीं मिली है। वहीं बांग्लादेश की टीम में मोहम्मद सैफुद्दीन के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर तनवीर इस्लाम, ऑलराउंडर खिलाड़ी आफिफ हुसैन और ओपनिंग बल्लेबाज तंजीद हसन को भी जगह मिली है।

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए आईसीसी को भेजी 3 वेन्यू की लिस्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) साल 2025 में होनी वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीसीबी ने टूर्नामेंट की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए आईसीसी को एक प्लान भेजा है, जिसमें उन्होंने लाहौर, कराची और रावलपिंडी को मैचों के आयोजन के तौर पर चुना है। इस टूर्नामेंट के मुकाबले अगले साल फरवरी महीने के करीब खेले जाएंगे। ऐसे में पीसीबी इन तीनों शहरों के स्टेडियम को अपग्रेड करने की भी योजना बना रहा है।

लखनऊ सुपर जाएंट्स के सामने होगी मुंबई इंडियंस की चुनौती

आईपीएल के 17वें सीजन का 48वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ की टीम प्वाइंट्स टेबल में अभी 5वें स्थान पर है, जिसमें उन्होंने 9 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की है, जबकि 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मुंबई इंडियंस को लेकर बात की जाए तो वह 9 मैच खेलने के बाद सिर्फ 3 में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement