Friday, May 17, 2024
Advertisement

इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्रैक्टिस, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10 news: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच से पहले कई अपडेट सामने आए हैं। खेल जगत में और भी कई घटनाएं हुई हैं। ऐसे में आइए खेल की 10 बड़ी खबरों के बारे में जानें।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 01, 2024 10:15 IST
Sports Top 10 news- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10 news

Sports Top 10 News: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। वहीं दूसरी ओर दोनों टीमें अपने खिलाड़ियों की इंजरी के कारण काफी परेशान भी नजर आ रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच 02 फरवरी से खेला जाना है। ऐसे में कई अपडेट सामने आए हैं। खेल जगत में और भी कई घटनाएं हुई हैं। फैंस के लिए सभी खबरों से अपडेट रह पाना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आइए खेल जगत से जुड़ी टॉप 10 खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

दूसरे टेस्ट से बाहर जैक लीच

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच से पहले इंग्लिश टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच इंजरी के कारण अगले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। लंबे समय तक उसकी पीठ की इंजरी के कारण वह गेम से बाहर रहे थे और इस सीरीज के पहले मैच में उन्होंने वापसी की, लेकिन फिर से इंजरी के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा है।

बशीर को मिल सकता है डेब्यू का मौका

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में तो बदलाव होना तय है। जैक लीज दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे ऐसे में उनकी जगह शोएब बशीर को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से इसे लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं कहा गया है, लेकिन टीम के पास बतौर स्पिनर अभी कोई और विकल्प मौजूद नहीं है। वहीं बशीर ने अपनी गेंदबाजी से काफी इंप्रेस भी किया है। बशीर अगर खेलते हैं तो यह उनका डेब्यू मैच होगा।

गिल और अय्यर पर बैटिंग कोच का बड़ा बयान

शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों का फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बन गया है। इसी बीच टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। जहां उन्होंने कहा कि टीम में कई ऐसे युवा बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट बहुत ज्यादा नहीं खेला है। इसलिए हमें उनको लेकर थोड़ा धैर्य रखना होगा। उनका मानना है कि शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उनके बल्ले से आने वाले वक्त में रन ​बनने लगेंगे।

कैंसर के इलाज कारण WPL नहीं खेलेंगी ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज लॉरेन चीटल गर्दन से स्किन का कैंसर हटाए जाने के कारण महिला प्रीमियर लीग (WPL) में डेब्यू नहीं कर पाएंगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का बुधवार को ऑपरेशन किया गया। वह 2021 में अपने पैर पर इसी तरह के ऑपरेशन के लिए गई थीं। चीटल को दिसंबर की डब्ल्यूपीएल नीलामी में गुजरात जाइंट्स द्वारा चुना गया था, लेकिन अब वह उस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगी, जिसके कारण टूर्नामेंट के ठीक पहले टीम को बहुत बड़ा झटका लगा।

आईसीसी रैंकिंग में गिल और अय्यर को नुकसान

ICC ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को काफी नुकसान हुआ है। ये दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। खराब प्रदर्शन का खामियाजा इन प्लेयर्स को आईसीसी रैंकिंग में उठाना पड़ा है। बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में श्रेयस अय्यर 6 स्थान नीचे खिसक कर 48वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 534 रेटिंग अंक हैं। दूसरी तरफ शुभमन गिल 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें तीन स्थान का नुकसान हुआ है। उनके 509 रेटिंग अंक हैं।

अस्पताल पहुंचने के बाद मयंक अग्रवाल का पहला रिएक्शन आया सामने

भारतीय टीम के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल जो मौजूदा रणजी सीजन में कर्नाटक की टीम से खेल रहे हैं वह फ्लाइट में यात्रा के दौरान किसी संदिग्ध पेय पदार्थ को पीने के बाद बीमार पड़ गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अब मयंक ने खुद सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि वह पहले से काफी बेहतर स्थिति में हैं। मयंक अग्रवाल ने इस मामले में पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है। मयंक अग्रवाल ने इंस्टाग्राम पर अपनी 2 फोटो पोस्ट की है जिसमें वह अस्पताल में भर्ती दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने इसके साथ लिखा है कि अब मैं पहले से काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। जल्द ही वापसी करूंगा आप सभी की दुआओं और प्यार के लिए धन्यवाद, आप ऐसे ही अपना प्यार मुझपर बनाकर रखे।

इस खिलाड़ी ने जीती एलन बॉर्डर मेडल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सलाना अवॉर्ड समारोह में इस बार प्रतिष्ठित एलन बॉर्डर मेडल को स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श जीतने में कामयाबी हासिल की है। मार्श की इस मामले में टक्कर आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर और वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस से थी। मीडिया और अंपायर्स की तरफ से तीनों फॉर्मेट को ध्यान में रखते हुए किए गए वोट में मार्श ने जीत हासिल की जिसमें टेस्ट फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन काफी अहम माना गया। मार्श को जहां 223 वोट तो वहीं कमिंस उनसे 79 वोट से मात खा गए जिसमें कुल 144 वोट मिले।

फिक्सिंग आरोपों के बाद फिर से BPL खेलेंगे मलिक

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के जारी सीजन में फॉर्च्यून बरिशाल टीम का हिस्सा पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक को एक मुकाबले के दौरान लगातार तीन नो-बॉल फेंकने की वजह से फिक्सिंग के आरोप में फ्रेंचाइजी ने उनसे अनुबंध समाप्त करने का फैसला कर लिया था। अब जांच के बाद फॉर्च्यून बरिशाल ने मलिक को फिर से टीम के साथ जोड़ लिया है, जिसमें वह खुलना टाइगर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए 2 फरवरी को टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

विराट कोहली के भाई ने उनके मां के स्वास्थ्य पर दिया अपडेट

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक्त भारतीय टीम ने बाहर चल रहे हैं। इस बीच कोहली की मां को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी, जिसे कुछ लोगों ने सही भी मान लिया। अब कोहली के छोटे भाई विकास कोहली ने सोशल मीडिया पर आकर तस्वीर साफ की है। जहां उन्होंने कहा है कि उन्हें पता चला है कि उनकी मां को लेकर फेक न्यूज चलाई जा रही है। उनके स्वास्थ्य को लेकर तरह तरह की बातें की जा रही हैं। इसलिए वे साफ करना चाहते हैं कि उनकी मां पूरी तरह से ठीक और स्वस्थ हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वे अनुरोध करना चाहते हैं कि इस तरह की बातों को न फैलाया जाए, जब ​तक पूरी जानकारी न हो। 

PKL में पटना ने बेंगलुरु को हराया

पटना पाइरेट्स ने बुधवार को यहां प्रो कबड्डी लीग की मैच के दौरान बेंगलुरू बुल्स के साथ रोमांचक मुकाबले को 28-28 से ड्रॉ खेला। मेजबान टीम के लिए संदीप कुमार (14 अंक) और अंकित (आठ अंक) से सबसे ज्यादा अंक बटोरे। बेंगलुरु की टीम पहले हाफ में 14-10 से आगे थी लेकिन पटना ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी कर मैच को बराबरी पर खत्म किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement