Friday, May 10, 2024
Advertisement

WPL 2024 के प्लेयर्स ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान, इमाद वसीम ने सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल के अगले सीजन साथ विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन की तैयारियां चल रही हैं। बीसीसीआई ने WPL के लिए प्लेयर्स ऑक्शन तारीख का ऐलान कर दिया है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 25, 2023 10:24 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विमेंस प्रीमियर लीग के अगले दूसरे सीजन से पहले प्लेयर्स ऑक्शन की तारीख का ऐलान कर दिया है। वहीं आईपीएल में पिछले 2 सीजन से गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या के ट्रेडिंग विंडो नियम के जरिए मुंबई इंडिया में फिर से वापसी हो सकती है। इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें। 

WPL 2024 ऑक्शन तारीख का हुआ ऐलान

विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के लिए प्लेयर्स ऑक्शन की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इस बार वीमेंस प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन  9 दिसंबर को मुंबई में होगा। बता दें लीग के अगले सीजन के लिए पांच फ्रेंचाइजियों ने 60 खिलाड़ियों बरकरार रखा है जिसमें 21 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। वहीं कुल 29 खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं।

मुंबई इंडियंस का हिस्सा बन सकते हार्दिक पांड्या

आईपीएल के 17वें सीजन के लिए प्लेयर्स और रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 26 नवंबर की शाम को सामने आ जाएगी। इससे पहले गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ट्रेडिंग विंडो नियम के जरिए फिर से अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का हिस्सा बन सकते हैं।

इमाद वसीम ने किया संन्यास का ऐलान

पाकिस्तान टीम के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 24 नवंबर को संन्यास का ऐलान करते हुए सभी को चौंका दिया। इमाद का आठ साल लंबा इंटरनेशनल करियर अब खत्म हो गया है। इमाद वसीम ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए अपने संन्यास की जानकारी फैंस को दी। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 55 वनडे और 66 टी20 मैच खेले।

मोहम्मद शमी ने मिचेल मार्श की हरकत पर दी प्रतिक्रिया

वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श की ट्रॉफी के ऊपर पैर रखे हुए एक फोटो खूब वायरल हुई थी। इस पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझे ये फोटो देखकर काफी खराब लगा। वह ट्रॉफी जिसे जीतने के लिए दुनियाभर की टीमें लड़ रही थी, जिसे जीतकर वह अपने सिर पर रखना चाहती थी उसपर इस तरह आपको पैर नहीं रखना चाहिए ये सच में दुखी करने वाला था।

राशिद ने कराई अपनी पीठ की सर्जरी

वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने ब्रिटेन में अपनी पीठ की एक छोटी सर्जरी कराई है। अब इससे पूरी तरह से उबरने में राशिद को थोड़ा समय लगेगा। इसी कारण वह बिग बैश लीग के शुरू होने वाले आगामी सीजन में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

रिंकू ने बताया धोनी की सलाह आई काम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में रिंकू सिंह ने अपनी 22 रनों की नाबाद पारी से सभी को प्रभावित किया। इस मुकाबले के बाद रिंकू ने बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में बताया कि धोनी ने मुझे कहा था कि जहां तक संभव हो शांत बने रहने की कोशिश करो और सीधे गेंदबाज को देखने की कोशिश करो। मैंने इसी तरह मैच में संयम बनाये रखने की कोशिश की।

गाबा के मैदान को साल 2025 के बाद तोड़ा जाएगा

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2021 की शुरुआत में ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच में एक यादगार जीत दर्ज की थी। अब यहां पर साल 2032 में होने वाले ओलंपिक खेलों को देखते हुए इस स्टेडियम को तोड़कर फिर से बनाया जाएगा, जिसे साल 2025 में यहां होने वाले एशेज टेस्ट मैच के बाद शुरू किया जाएगा।

भारतीय ए टीम खेल सकती साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट

टीम इंडिया को दिसंबर महीने के आखिर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई इस सीरीज की तैयारी को ध्यान में रखते हुए साउथ अफ्रीका ए और भारतीय ए टीम के बीच 3 चार दिवसीय टेस्ट मैच की सीरीज करवाने की योजना बना रही है, जिसमें भारतीय टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी भी खेल सकते हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने की शादी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी अब शादी के बंधन में बंध गए हैं। सैनी ने अपनी शादी की जानकारी इंस्टाग्राम पर पत्नी स्वाती अस्थाना के साथ फोटो पोस्ट करते हुए दी, जिसमें उन्होंने लिखा कि हम अपने इस नए जीवन का एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं, इसलिए हम आपके आशीर्वाद और प्यार की कामना करते हैं।

अनीश भानवाला ने रचा इतिहास

भारतीय निशानेबाज अनीश भानवाला ने कतर के दोहा में आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल 2023 में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। पूर्व राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन अनीश भानवाला ने फाइनल में तीसरे स्थान के लिए 35 में से 27 अंक बनाए। अनीश भानवाला का ब्रॉन्ज मेडल इस साल आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को मिला पहला और आखिरी व्यक्तिगत मेडल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement