Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से बाहर हो सकते हैं बेन स्टोक्स, बताया यह कारण- रिपोर्ट

स्टोक्स आईपीएल के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने 15वें सीजन के लिए उन्हें रिटेन नहीं किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 18, 2022 9:49 IST
Ben Stokes, IPL 2022, cricket news, latest updates, Joe Root, Ashes, Australia vs England- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPLT20.COM Ben Stokes

Highlights

  • स्टोक्स आईपीएल से ब्रेक लेकर आगामी समर सीजन में इंग्लैंड के लिए एक नई शुरुआत करना चाहते हैं
  • मेंटल हेल्थ के कारण स्टोक्स आईपीएल के दूसरे चरण और इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप में हिस्सा नहीं लिया था
  • स्टोक्स आईपीएल के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने 15वें सीजन के लिए उन्हें रिटेन नहीं किया

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग के 15 सीजन के मेगा ऑक्शन से बाहर हो सकते हैं। UK इवनिंग स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक स्टोक्स आईपीएल से ब्रेक लेकर आगामी समर सीजन में इंग्लैंड के लिए एक नई शुरुआत करना चाहते हैं। स्टोक्स आईपीएल के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने 15वें सीजन के लिए उन्हें रिटेन नहीं किया।

वहीं स्टोक्स के हालिया प्रदर्शन को देखें तो वह भी कुछ खास नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एशेज सीरीज में स्टोक्स ने पूरे सीरीज में बल्ले से सिर्फ 236 रन बनाए और गेंदबाजी में 4 विकेट लिए। एशेज सीरीज से पहले स्टोक्स ने मेंटल हेल्थ के कारण क्रिकेट से ब्रेक भी लिया था लेकिन इसके बावजूद उनके प्रदर्शन में कुछ खास सुधार नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: हार्दिक और राशिद को चुनने के बाद अब शुभमन गिल पर है अहमदाबाद की नजर

मेंटल हेल्थ के कारण स्टोक्स आईपीएल के दूसरे चरण और इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप में हिस्सा नहीं लिया था। 

स्टोक्स के अलावा यह खबर आ रही थी की इंग्लैंड के टेस्ट के कप्तान जो रूट मेगा ऑक्शन में अपना नाम डालेंगे लेकिन उन्होंने अब साफ कर दिया कि आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अपने नाम को नहीं डालेंगे और वह अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट में लगाना चाहते हैं। रूट ने यह बयान एशेज सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रनों से मिली हार के बाद दिया।

यह भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह के साथ मैच के दौरान छींटाकशी पर मार्को जेनसन ने कही ये बात

आपको बता दें कि एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। इस सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा है। टीम सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत पाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement