Saturday, May 04, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: मांकडिंग के कारण चर्चा में रहने वाले अश्विन का चौंकाने वाला बयान, कहा- मैं ऐसे आउट नहीं...

T20 World Cup 2022: मांकडिंग रन आउट पर रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 05, 2022 16:23 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

T20 World Cup 2022: क्रिकेट के खेल में जब भी किसी को मांकडिंग के जरिए रन आउट किया गया है तब बवाल जरूर मचा है। हालांकि एमसीसी की रूल बुक में इसे एकदम सही माना जाता है। टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने एक बार आईपीएल में जोस बटलर को नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर रन आउट किया था, जिसके बाद वो आजतक सुर्खियों में बने रहते हैं। अब अश्विन ने मांकडिंग को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है।

अश्विन का बड़ा बयान

भारत के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट मामलों के प्रबल समर्थक रहे हैं। 2019 आईपीएल में जोस बटलर के साथ उन्होंने ऐसा ही किया था और इस सन्दर्भ में वह पूरी तरह स्पष्ट रहे हैं। लेकिन दुनिया के अन्य क्रिकेटरों के साथ ऐसा नहीं रहा है जो इस तरह बल्लेबाज को रन आउट करने के खिलाफ हैं और इसे खेल भावना के खिलाफ मानते हैं। कई खिलाड़ियों का कहना है कि यदि उनकी टीम को दबाव की स्थिति में जीतने की जरूरत होती है तो भी वह नॉन स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को इस तरह रन आउट नहीं करेंगे।

इस विषय के बारे में पूछे जाने पर अश्विन ने ईमानदारी के साथ कहा, "ईमानदारी से मैं इस तरह रन आउट होना नहीं चाहूंगा। मेरे इस तरह रन आउट को पसंद न करने के पीछे मेरा मतलब यह नहीं है कि मैं इस तरह रन आउट नहीं हो सकता। कोई भी आउट होना पसंद नहीं करता। मैं भी किसी तरह आउट होना पसंद नहीं करता। और मैं इसी तरह नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट होना पसंद नहीं करता।"

पूरी तरह से लीगल है- अश्विन

अश्विन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह आउट होने का एक तरीका है और यह वैध है। इसे लेकर काफी तर्क दिए जाते हैं। जब भी कोई इस तरह आउट होता है तो विरोधाभासी बयान वाले लोग सामने आते हैं।" अश्विन ने कहा, "हम यहां तक आसानी से नहीं पहुंचे हैं। हमने बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ कुछ मुश्किल मुकाबले खेले हैं जो आखिर तक गए हैं। मुझे लगता है कि जो लोग मैच देखते हैं और अपनी विशेषज्ञ राय देते हैं, वे अब भी सीख रहे हैं क्योंकि मैच का फैसला मामूली अंतर से होता है।''

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement