Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Women U19 T20 World Cup: इंग्लैंड ने चमत्कारी प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को धो डाला, फाइनल में भारत के लिए बजी खतरे की घंटी

अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के गेंदबाजों के पास डिफेंड करने के लिए एक बेहद छोटा टोटल था और सामने ऑस्ट्रेलिया की खतरनाक टीम थी। इंग्लिश गेंदबाजों ने चमत्कारी प्रदर्शन कर न सिर्फ जीत हासिल की बल्कि फाइनल में खड़ी भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी भी बजा दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 27, 2023 21:04 IST
England Women Under 19 Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Women Under 19 Team

वुमेंस अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम इंग्लैंड का सामना करेगी। टूर्नामेंट में लगातार चैंपियन की तरह खेल रही अंडर 19 इंग्लिश टीम ने जिस अंदाज में फाइनल में जगह बनाई उसने भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। वुमेंस अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल ग्रुप 2 की दो टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। पहली पारी के खात्मे के बाद हर फैन और एक्सपर्ट की नजर में इंग्लिश टीम फाइनल की रेस से बाहर नजर आ रही थी। दूसरी पारी में इंग्लैंड की लड़कियों ने पूरे मैच को सिर के बल खड़ा कर दिया और खिताबी जंग में भारत के खिलाफ अपनी जगह सुरक्षित कर ली।

इंग्लिश बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की कप्तान ग्रेस स्क्रीवन्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का खतरनाक फैसला किया। उनकी शुरुआत बेहद खराब रही और महज 8.4 ओवर में उनके 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। शुक्र है कि सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आई एलेक्सा स्टोनहाउस ने 25 रन की सबसे बड़ी पारी खेल दी जिससे टीम को कुछ सहारा मिला। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैगी क्लार्क, एला हेवार्ड और सियाना जिंजर ने 3-3 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की टीम 99 रन बनाकर 19.5 ओवर में ऑल आउट हो गई।

इंग्लैंड ने चमत्कारी प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को हराया

ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 100 रन का लक्ष्य था और वे फाइनल में जगह बनाने के लिए फेवरेट नजर आ रहे थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, 11.5 ओवर में 56 के स्कोर पर उसकी आधी टीम आउट हो गई। यानी अब उन्हें 49 गेंदों में जीत के लिए 44 रनों की दरकार थी और उनके हाथ में 5 विकेट बचे थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम खेल के इस मोड़ तक मुकाबले में भारी नजर आ रही थी। अगली 37 गेंदों में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर पहले से कहीं ज्यादा कहर बरपाए। हेना बाकर ने 13वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों को चलता किया और देखते ही देखते मैच पूरी तरह से इंग्लैंड के हाथों में आ गया। इंग्लैंड ने 99 रन के टोटल को डिफेंड करके मैच को 3 रन से जीत लिया। पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 18.4 ओवर में 96 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।           

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement