1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. आईपीएल 2020 से बाहर हुए चोटिल भुवनेश्वर कुमार, ये 22 साल का तेज गेंदबाज लेगा उनकी जगह

आईपीएल 2020 से बाहर हुए चोटिल भुवनेश्वर कुमार, ये 22 साल का तेज गेंदबाज लेगा उनकी जगह

22 साल के पृथ्वी राज यारा ने 11 प्रथम श्रेणी मैच, 9 लिस्ट ए मैच और तीन टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान इस बाएं हाथ के मीडियम तेज गेंदबाज ने कुल 43 विकेच चटकाए हैं।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 06, 2020 15:33 IST
Bhuvneshwar Kumar Replacement Prithvi Raj Yaara Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : PTI Bhuvneshwar Kumar Replacement Prithvi Raj Yaara Sunrisers Hyderabad

सनराइजर्स हैदराबाद ने आज भुवनेश्वर कुमार के आईपीएल 2020 से बाहर होने की अधिकारिक पुष्टि कर दी है। उनकी जगह टीम में 22 साल के पृथ्वी राज यारा जगह लेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ट्वीट कर इस चीज की जानकारी दी।

हैदराबाद ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा "अपडेट! भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं। हम उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। बाकी बचे सीजन में पृथ्वी राज यारा को उनकी जगह पर टीम में शामिल किया गया है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : रबाडा का पर्पल कैप पर कब्जा, ऑरेंज कैप राहुल के पास

22 साल के पृथ्वी राज यारा ने 11 प्रथम श्रेणी मैच, 9 लिस्ट ए मैच और तीन टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान इस बाएं हाथ के मीडियम तेज गेंदबाज ने कुल 43 विकेच चटकाए हैं।

बता दें, चन्नेई सुपर किंग्स के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार को हिप इंजरी हुई थी, जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल 2020 से बाहर होना पड़ा था।

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान के सिख क्रिकेटर महिंद्र पाल ने भारत के खिलाफ खेलने की ख्वाहिश जताई

भुवी चोट के कारण चेन्नई के खिलाफ 19वां ओवर पूरा नहीं कर पाए थे और उन्हें मजबूरी में मैदान से बाहर जाना पड़ा था। इसके बाद खलील अहमद ने उनका ओवर पूरा किया। हैदराबाद के लिए टूर्नामेंट में ये बड़ा दूसरा झटका है। 

इससे पहले मिशेल मार्श चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मार्श की जगह वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर टीम से जोड़ा गया है। 

ये भी पढ़ें - बांगर और नेहरा का मानना, टीम इंडिया में धोनी के सबसे सही विकल्प है रिषभ पंत

हलांकि मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को सात रनों से हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने प्रियम गर्ग के नाबाद 51 रनों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 164 रन बनाए। 

चेन्नई 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी। चेन्नई की सर्वोच्च स्कोरर रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 35 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। यह जडेजा का आईपीएल में पहला अर्धशतक और सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 47 रनों पर नाबाद रहे।

 

Click Mania
Modi Us Visit 2021