1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, MI vs CSK : रोहित शर्मा ने माना, चेन्नई के इन दो खिलाड़ियों के चलते हमें मिली हार

IPL 2020, MI vs CSK : रोहित शर्मा ने माना, चेन्नई के इन दो खिलाड़ियों के चलते हमें मिली हार

रोहित का मानना है कि हमारे किसी बल्लेबाज ने रायूडू और डु प्लेसिस की तरह जिम्मेदारी भरी बल्लेबाजी नहीं की। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 20, 2020 0:08 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma

कोरोना महामारी के बीच यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) ने रविवार को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में जीत से शंखनाद किया। उसने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 163 रनों का लक्ष्य दिया था। चेन्नई ने यह लक्ष्य 19.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस तरह चेन्नई की जीत में अंबाती रायूडू ने 48 गेंदों पर छह चौके और तीन चौकों की मदद से 71 रन बनाए। उनके अलावा फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली। जिसके चलते मुंबई को शुरू में 6 रन पर दो विकेट सीएसके के गिराने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद हार की वजह बल्लेबाजों को बताया। रोहित का मानना है कि हमारे किसी बल्लेबाज ने रायूडू और डु प्लेसिस की तरह जिम्मेदारी भरी बल्लेबाजी नहीं की। 

रोहित ने कहा, "कोई भी हमारा बल्लेबाज मैच में हमें रायुडू और डु प्लेसिस की तरह आगे लेकर नहीं गया। मेरे विचार से हम पहले 10 ओवर में 85 रन पर थे। उसके बाद चेन्नई के गेंदबाजों को क्रेडिट देना चाहिए उन्होंने शानदार वापसी की। इस तरह हम हार से कुछ सीखेंगे।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : MI vs CSK - पहले मैच के लिए रैना और शाहरुख़ खान ने दोनों टीमों को दी इस तरह शुभकामनाएं

वहीं पहले मैच में जीत की चाहत रखने वाले रोहित ने आगे कहा, "जाहिर सी बात है हम भी जीत से शुरुआत करना चाहते थे। टूर्नामेंट में ये बहुत महत्वपूर्ण है कि मोमेंटम किस तरफ है। उम्मीद करता हूँ कि जो भी गलतियां इस मैच में हमने की है उससे सीखकर अगले मैच में वापसी करेंगे।"

गौरलतब है कि इतिहास में पहली बार आईपीएल बिना फैंस के खेला जा रहा है। ऐसे में रोहित ने फैंस के बारे में कहा, "हम इन खाली स्टेडियम के आदि नहीं हैं। हमे फैंस के चीयर्स करने से उर्जा मिलती है। हलांकि उम्मीद करता हूँ की आगे जाकर चीजें अच्छी होंगी।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 सीजन की पहली गेंद फेंकते ही दीपक चाहर ने अपने नाम किया ये अनोखा कीर्तिमान

वहीं यूएई की कंडीशन के बारे में रोहित ने अंत में कहा, "हमे यहाँ की पिचों से रिश्ता जोड़ना होगा। ओस आने पर ये और आसान हो जाती है। आपको गैप पर ध्यान देने और मैच में फोकस की जरूरत है। वरना विरोधी आपको मात देने के लिए तैयार है।"

बता दें कि इससे पहले, चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया । मुंबई लिए सौरभ तिवारी ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक ने 20 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली जिसमें पांच चौके शामिल रहे। चेन्नई के लिए लुंगी नगिदी ने तीन विकेट लिए। रवींद्र जडेजा और दीपक चाहर के हिस्से दो विकेट आए। पीयूष चावला, सैम कुरैन के हिस्से एक-एक विकेट आया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker