1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 | आकाश चोपड़ा ने चुनी विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग XI, वॉर्नर समेत इन दिग्गजों को नहीं दी जगह

IPL 2021 | आकाश चोपड़ा ने चुनी विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग XI, वॉर्नर समेत इन दिग्गजों को नहीं दी जगह

भारतीय पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2021 के विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन तैयार की है जिसमें उन्होंने पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, क्विंटन डी कॉक और कगिसो रबाडा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 09, 2021 16:19 IST
Aakash Chopra IPL 2021 Overseas Players Playing XI Including Daivd Warner these veterans Players did- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Aakash Chopra IPL 2021 Overseas Players Playing XI Including Daivd Warner these veterans Players did not give place 

दुनिया की सबसे चर्तित लीग आईपीएल है और विदेशी खिलाड़ियों के तड़के के बिना इस लीग में स्वाद नहीं आता। दुनियाभर के विदेशी खिलाड़ी इस लीग में खेलने की इच्छा रखते हैं लेकिन कुछ ही खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है। सालों से इस लीग में विदेशी खिलाड़ियों ने परफॉर्म कर अपना जलवा बिखेरा है। 

बायोबबल में सेंध लगने के बाद इस साल आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। सीजन के स्थगित होने से पहले कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया और भारतीय फैन्स का दिल जीता। भारतीय पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2021 के विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन तैयार की है जिसमें उन्होंने पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, क्विंटन डी कॉक और कगिसो रबाडा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है।

फाफ डुप्लेसिस और जोस बटलर को आकाश ने चुना सलामी बल्लेबाज

इस टीम के सबसे पहले खिलाड़ी के रूप में आकाश ने चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस को चुना। आकाश ने कहा कि फाफ इस सीजन में हर साल की तरह सिलसिलेवार तरीके से रन बना रहे थे और इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट भी काफी बेहतर था। डुप्लेसिस के साथ सलामी बल्लेबाज के विकल्प में डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो और क्विंटन डी कॉक जैसे खिलाड़ी मौजूद थे, लेकिन आकाश ने राजस्थान के जॉस बटलर को उनके साथ जगह दी। आकाश ने कहा कि बटलर की फॉर्म हैदराबाद के खिलाफ 124 रन की शतकीय पारी खेलने के बाद आई। उससे पहले वह थोड़ा ठंड़ा-गर्म थे। ऐसा नहीं है कि वह 5 रन बनाकर आउट हो रहे थे। वह 40-40 रन उससे पहले भी कर रहे थे।

मिडिल ऑर्डर में डी विलियर्स के साथ मिली मोइन अली और मैक्सवेल को जगह

आकाश चोपड़ा ने इस टीम के नंबर 3 के स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के मोइन अली को खिलाया है वहीं चौथे और पांचवे स्थान पर उन्होंने आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल और एबी डी विलियर्स को जगह दी है। आकाश चोपड़ा ने कहा मोइन ने सीएसके के लिए इस साल नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए भले ही 70-80 या फिर 100 रन की पारी ना खेली हो, लेकिन उन्होंने जो अर्धशतकीय पारी खेली है वो काफी आक्रामर रूप में खेली है। 

मैक्सवेल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि आरसीबी को इस बात की ही ट्रॉफी दे दी जानी चाहिए कि उन्होंने मैक्सवेल के परफॉर्मेंस को बाहर निकाला। एबी डी विलियर्स को 5वें नंबर पर रखते हुए आरसीबी ने मैक्सवेल को ऊपर खिलाया और चेन्नई जैसी चुनौतीपूर्ण पिचों पर उन्होंने अच्छे शॉर्ट सिलेक्शन दे दम पर रन बनाए। आकाश चोपड़ा ने एबी डी विलियर्स के बारे में कहा कि आरसीबी ने उन्हें नंबर 5 पर जरूर खिलाया, लेकिन यह ऐसा खिलाड़ी है जो कहीं भी रन बना सकता है।

पोलार्ड और रसल होंगे इस टीम के फिनिशर

आकाश चोपड़ा ने इस टीम के फिनिशर और ऑलराउंडर के रूप में मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड और कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल को चुना। पोलार्ड ने आईपीएल स्थगित होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली थी, वहीं अपनी गेंदबाजी से भी सुर्खियां बटौरी थी। वहीं आकाश ने कहा कि रसेल का बल्ला इस साल थोड़ा शांत रहा था क्योंकि उन्हें उपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने रन बनाए, वहीं इस खिलाड़ी ने मुंबई के खिलाफ 5 विकेट भी लिए थे।

मॉरिस, राशिद, सैम कुर्रन और बोल्ट होंगे इस टीम के गेंदबाज

आईपीएल 2021 की विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में आकाश चोपड़ा ने क्रिस मॉरिस के साथ राशिद खान सैम कुर्रन और ट्रेंट बोल्ट को जगह दी है। आकाश ने कहा राजस्थान आईपीएल में जितने भी मैच जीती है उसमें मॉरिस का योगदान रहा है चाहे वह बल्ले से हो या फिर गेंद से। सैम कुर्रन और पैट कमिंस के बीच में आकाश थोड़ा कन्फ्यूज थे, मगर उन्होंने कमिंस से ऊपर कुर्रन को ही चुना। आकाश चोपड़ा को राशिद और बोल्ड के अलावा उन्हें किसी विदेशी खिलाड़ी में दमखम नहीं दिखा।

आकाश चोपड़ा ने विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन तो चुन ली, लेकिन उन्होंने इस टीम का कप्तान और उप-कप्तान नहीं चुना।

आकाश चोपड़ा की विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन - फाफ डुु प्लेसिस, जोस बटलर, मोइन अली, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डी विलियर्स, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसल, क्रिस मॉरिस, सैम कुर्रन, राशिद खान और ट्रेंट बोल्ट

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker