1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. बुमराह दुनिया में यॉर्कर करने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं: नाथन एलिस

बुमराह दुनिया में यॉर्कर करने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं: नाथन एलिस

एलिस ने कहा, "बुमराह निश्चित तौर पर सभी प्रारूपों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। यदि मुझे मौका मिलता है तो मैं उनसे सीख लेने की कोशिश करूंगा। वह दुनिया में यॉर्कर करने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।"

Bhasha Bhasha
Published on: September 15, 2021 19:48 IST
nathan ellis says jasprit bumrah is arguably the best...- India TV Hindi
Image Source : GETTY nathan ellis says jasprit bumrah is arguably the best t20 bowler in the world

पिछले 24 महीनों के दौरान क्लब क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सफर पूरा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में डेब्यू के लिये तैयार हैं जहां से वहां कुछ नयी सीख हासिल करना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के अपने साथी रिले मेरेडिच की जगह पंजाब किंग्स की टीम में चुने गये एलिस अपने साथी और पसंदीदा गेंदबाज मोहम्मद शमी से कुछ सीख लेना चाहते हैं और उन्हें उम्मीद है कि इस दौरान वह यार्कर करने में माहिर जसप्रीत बुमराह और आक्रामक मोहम्मद सिराज से भी गेंदबाजी को लेकर बात करने में सफल रहेंगे।

एलिस ने दुबई से पीटीआई से कहा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना सपना साकार होने जैसा था… और हां मैंने इसका (आईपीएल में खेलने) भी सपना देखा था।"

एलिस ने बांग्लादेश में अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ही हैट्रिक बनायी जिसके बाद उन्हें आईपीएल के बाद यूएई में ही होने वाले टी20 विश्व कप के लिये ऑस्ट्रेलिया टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया। उन्हें डेथ ओवरों का विशेषज्ञ माना जाता है।

एलिस ने कहा, "मैंने वास्तव में (आईपीएल में) खेलने की उम्मीद नहीं लगायी थी। मैं अब सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के लिये तैयार हूं क्योंकि यह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 टूर्नामेंट है। यह बेहद कड़ा होगा लेकिन मैं तैयार हूं। मैं मोहम्मद शमी से बात करने को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं। मैंने अभी तक उनसे बात नहीं की लेकिन वह मेरे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं।"

आईसीसी टी20 रैंकिंग में विराट कोहली चौथे और केएल राहुल 6ठें स्थान पर बरकरार

अन्य टीमों के खिलाड़ियों के बारे में एलिस ने कहा, "बुमराह निश्चित तौर पर सभी प्रारूपों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। यदि मुझे मौका मिलता है तो मैं उनसे सीख लेने की कोशिश करूंगा। वह दुनिया में यॉर्कर करने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मैं सिराज से भी सीखना चाहूंगा। मुझे उनकी आक्रामकता और ऊर्जावान बने रहना पसंद है। यह ऐसा है जिसे मैं आत्मसात करने की कोशिश करूंगा।"

Write a comment

Social Tracker