Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2022 : RCB के इस खिलाड़ी की लगी जमकर फटकार, जानिए क्या किया अपराध

ईडन गार्डन में एलिमिनेटर में दिनेश कार्तिक 23 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 27, 2022 16:34 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dinesh Karthik

Highlights

  • आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में हुआ था आरसीबी और एलएसजी का मैच
  • आरोप है कि दिनेश कार्तिक ने इसी में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया
  • आज भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2022 में आज क्वालीफायर 2 खेला जाएगा। ये मैच आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच होना है। आज जो भी टीम जीतेगी, उसका मुकाबला फाइनल में गुजरात टाइटंस से होना है। इस बीच आरसीबी के एक खिलाड़ी की जमकर फटकार लगी है। आरोप है कि उस खिलाड़ी ने नियमों का उल्लंघन किया है। हालांकि आज का मैच खेलने पर कोई संकट नहीं है। आईपीएल की ओर से कहा गया है कि दिनेश कार्तिक ने एलएसजी के खिलाफ हुए मैच के दौरान कुछ आप​त्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था, इसलिए उनकी फटकार लगी है। आज ​फिर दिनेश कार्तिक अपनी टीम आरसीबी की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। 

राजस्थान रॉयल्स के मैच से कुछ ही देर पहले लगी फटकार

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मैच से कुछ घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को ईडन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर फटकार लगाई गई। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिनेश कार्तिक ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 के तहत स्तर 1 के अपराध को स्वीकार किया है। आईपीएल आचार संहिता का अनुच्छेद 2.3 मैच के दौरान कार्तिक ने आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग किया था।

एलिमिनेटर में दिनेश कार्तिक ने खेली थी शानदार पारी
ईडन गार्डन में एलिमिनेटर में दिनेश कार्तिक 23 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने बैंगलोर में अंतिम पांच ओवरों में 84 रन बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे बैंगलोर को 207 के विशाल स्कोर पर ले गए, जिसमें रजत पाटीदार ने नाबाद 112 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ 14 रनों से हार गया, क्योंकि 20 ओवर में छह विकेट पर 193 ही बना सके। आरसीबी की टीम आज अगर मैच जीत जाती है तो फाइनल में 29 मई को जीटी से मुकाबला होगा। गुजराट टाइटंस की टीम क्वालीफायर एक को जीतकर फाइनल में एंट्री पा चुकी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement