Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2022, GT vs RCB Preview: विजयरथ पर सवार Gujarat Titans को रोकने के लिए RCB के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

कोहली इस सत्र में नौ मैचों में 128 रन ही बना सके और उनका सर्वोच्च स्कोर 48 रन रहा। पिछले मैच में उन्हें पारी की शुरूआत करने भेजा गया लेकिन वह नौ रन ही बना सके। इससे पहले दो मैचों में वह खाता भी नहीं खोल पाये थे।   

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 30, 2022 10:53 IST
Dream11 Team Prediction, Dream11, IPL 2022, IPL Dream11 Team Prediction, GT vs RCB Dream11 match 43,- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI गुजरात टाइटंस का खेमा हर्डल में जबकि आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान मैदान पर

Highlights

  • आईपीएल के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस की टीम को सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है
  • आरसीबी की टीम अब तक खेले गए अपने 9 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है जबकि 4 मैच हारी है

आत्मविश्वास से ओतप्रोत गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में सभी की नजरें एक बार फिर विराट कोहली के बल्ले पर लगी होंगी जो अर्से से खामोश है। कोहली इस सत्र में नौ मैचों में 128 रन ही बना सके और उनका सर्वोच्च स्कोर 48 रन रहा। पिछले मैच में उन्हें पारी की शुरूआत करने भेजा गया लेकिन वह नौ रन ही बना सके। इससे पहले दो मैचों में वह खाता भी नहीं खोल पाये थे। 

कोहली का फॉर्म आरसीबी के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं आ पाने की बड़ी वजह है। आरसीबी इस समय नौ में से पांच मैच जीतकर पांचवें स्थान पर है। दूसरी ओर टाइटंस ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। जीत के अश्वमेधी अभियान पर सवार टीम के पास मैच विजेताओं की पूरी फौज है और संकट के समय हर बार एक नया खिलाड़ी संकटमोचक बनकर उभरता है। आठ में से सात मैच जीतने वाली टाइटंस ने लगातार पांच मैच जीते हैं और उसका पलड़ा भारी लग रहा है। यह मैच भी जीतने पर प्लेऑफ में उसका स्थान लगभग पक्का हो जायेगा। 

उलटफेर कर सकती है गुतरात टाइटंस

यह भी पढ़ें- Live streaming, IPL 2022 GT vs RCB: जानें कब, कहां और कैसे देखें गुजरात और आरसीबी के बीच का मैच

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी स्थिति खराब थी लेकिन अपनी लेग स्पिन के लिये मशहूर राशिद खान ने बल्ले के जौहर दिखाकर टीम को चमत्कारिक जीत दिलाई। आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया और राशिद ने चार छक्के लगाकर असंभव को संभव कर दिया। टाइटंस ने दिखा दिया है कि शीर्षक्रम के नाकाम रहने पर उसका निचला क्रम भी टीम की नैया पार लगा सकता है। 

कप्तान हार्दिक पंड्या को खिलाड़ियों से इसी प्रदर्शन की आगे भी उम्मीद होगी। पंड्या अभी तक सात मैचों में 305 रन बना चुके हैं और काफी ‘कूल’ कप्तान साबित हो रहे हैं जिससे खिलाड़ी तनाव के बिना बढिया खेल रहे हैं। उनके अलावा शुभमन गिल, डेविड मिलर और रिधिमान साहा ने भी रन बनाये हैं। आरसीबी की बल्लेबाजी में भी गहराई की कमी नहीं है लेकिन एक टीम के रूप में वह चल नहीं पाये हैं। 

कोहली और मैक्सवेल से होगी आरसीबी को उम्मीद

यह भी पढ़ें- IPL 2022 PBKS vs LSG : लखनऊ ने पंजाब को 20 रन से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल

कोहली खराब फॉर्म में है जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी अभी तक छह मैचों में 124 रन ही बना सके हैं। कप्तान फाफ डु प्लेसी, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ही रन बना पाये हैं लेकिन उन पर दबाव बढता जा रहा है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने अभी तक टाइटंस के लिये 13 विकेट लिये हैं। उनके पास तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन और स्पिनर राशिद भी हैं। आरसीबी के पास डैथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल हैं जो 12 विकेट ले चुके हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा डिसिल्वा ने 13 विकेट लिये हैं। मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड जैसे तेज गेंदबाज उनके पास है। 

टीमें :

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल। 

इनपुट- भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement