Saturday, May 04, 2024
Advertisement

टेनिस की पुरुष युगल वर्ग की महान जोड़ी ब्रायन बंधुओं ने लिया संन्यास

इन दोनों भाइयों ने पहले कहा था कि वह 2020 अमेरिका ओपन के बाद संन्साय लेंगे, लेकिन इन दोंनों ने ग्रैंड स्लैम से पहले ही खेल को अलविदा कह दिया क्योंकि कोविड-19 के कारण इस टूर्नामेंट में दर्शक नहीं होंगे।  

IANS Reported by: IANS
Published on: August 27, 2020 19:40 IST
Bryan brothers, the great pair of tennis men's doubles retired- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bryan brothers, the great pair of tennis men's doubles retired

लंदन। टेनिस में पुरुष युगल वर्ग की महान जोड़ी बॉब और माइक ब्रायन ने गुरुवार को संन्यास की घोषणा कर दी है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुरुष युगल की सबसे सफल जोड़ी ने तत्काल प्रभाव से संन्यास ले लिया। इन दोनों भाइयों ने पहले कहा था कि वह 2020 अमेरिका ओपन के बाद संन्साय लेंगे, लेकिन इन दोंनों ने ग्रैंड स्लैम से पहले ही खेल को अलविदा कह दिया क्योंकि कोविड-19 के कारण इस टूर्नामेंट में दर्शक नहीं होंगे।

इन दोनों भाइयों ने मिलकर 119 टूर्नामेंट जीते हैं जिसमें 16 ग्रैंड स्लैम खिताब शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, टीम का यह स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर

बीबीसी ने बॉब ब्रायन के हवाले से लिखा, "हमारे लिए दर्शक ही अमेरिका ओपन को जादुई बनाते थे। यह हर किसी को धन्यवाद देने और माहौल को आखिरी बार जीने की बात थी।"

उनके भाई माइक ने न्यू यार्क टाइम्स से कहा, "हम दोनों को लगा कि यह सही समय है। इस फैसले में उम्र और फिटनेस ने भी अहम रोल निभाया है।"

ये भी पढ़ें - मोंटी पनेसर ने की जेम्स एंडरसन की तारीफ, बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज

उन्होंने कहा, "इस उम्र में वहां जाकर प्रतिस्पर्धा करने में काफी मेहनत रखती है। हमें अभी भी खेलना पसंद है लेकिन हम इसके लिए अपने शरीर को तैयार करना अब पसंद नहीं करते।"

इन दोनों ने अमेरिका ओपन 1995 से मेजर चैम्पियनशिप में पदार्पण किया था। 2007 में इन दोनों ने अमेरिका को डेविस कप दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और साथ ही बीजिंग ओलम्पिक-2008 में अमेरिका को कांस्य दिलाया था।

ये भी पढ़ें - खेल रत्न के लिए चुने जाने पर बोले रोहित शर्मा,'सचिन, धोनी और कोहली के क्लब में शामिल होना सम्मान की बात'

2012 और 2013 में अपने खेल के शीर्ष पर इन दोनों ने चार मेजर खिताब जीते थे और लंदन ओलम्पिक-2012 में स्वर्ण पदक भी जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement