Sunday, May 12, 2024
Advertisement

FIFA U-17 World Cup: कोलकाता में होगा ब्राजील और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल

विश्व फुटबाल संस्था फीफा और अंडर-17 वि कप की स्थानीय आयोजन समिति ने गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम की खराब स्थिति को देखते हुए 25 अक्तूबर को सेमीफाइनल मैच कोलकाता में कराने का फैसला किया है.

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 23, 2017 21:33 IST
FIFA U-17 world cup- India TV Hindi
FIFA U-17 world cup

नयी दिल्ली: विश्व फुटबाल संस्था फीफा और अंडर-17 वि कप की स्थानीय आयोजन समिति एलओसी ने गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम की खराब स्थिति को देखते हुए आज ब्राजील और इंग्लैंड के बीच 25 अक्तूबर को होने वाले सेमीफाइनल मैच का आयोजन कोलकाता में कराने का फैसला किया जहां इस टूर्नामेंट का फाइनल भी होना है। 

फीफा ने आज जारी बयान में कहा, पिछले कुछ दिनों की भारी बारिश के कारण प्रभावित हुए गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम के मैदान का संपूर्ण आकलन करने के बाद फीफा ने इंग्लैंड और ब्राजील के बीच 25 अक्तूबर को होने वाले सेमीफाइनल मैच का स्थान बदलने और इसे कोलकाता के युवा भारती क्रीड़ांगन में आयोजित करने का फैसला किया जहां यह मैच शाम पांच बजे से खेला जाएगा। 

गुवाहाटी में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। माली और घाना के बीच वहां ार्टर फाइनल मैच भी बारिश के बीच खेला गया। घाना की टीम ने इस मैच में 1-2 से हार के बाद मैदान की बदतर स्थिति की शिकायत की थी। घाना के कोच पा ेसी फाबिन ने कहा था कि मैच स्थगित होना चाहिए था और किसी अन्य दिन खेला जाना चाहिए था। 

उस मैच के दौरान कई स्थानों पर पानी भर गया था जिससे पिच कई जगह पर कीचड़ से भरी नजर आ रही थी। इन स्थानों पर जाकर गेंद रुक जा रही थी और खेल की लय प्रभावित हो रही थी और खिलाड़ियों को इससे काफी परेशानी हुई। 

फीफा ने कहा, मैदान को सुरक्षित रखने के संबंधित पक्षों के अथक प्रयासों के बावजूद फीफा ने खिलाड़ियों की सुरक्षा और खेल की सर्वश्रेष्ठ परिस्थितयां सुनिश्चित करने के लिये दोनों टीमों से मशविरा करने के बाद यह फैसला किया। 

बयान में कहा गया है, फीफा और एलओसी को इन अप्रत्याशित परिस्थितियों के लिये खेद है जिनके कारण यह फैसला करना पड़ा और जिससे गुवाहाटी के फुटबाल प्रेमियों को इस सेमीफाइनल मैच से वंचित होना पड़ेगा। फीफा और एलओसी गुवाहाटी शहर और असम सरकार का पूरी प्रतियोगिता के दौरान सहयोग के लिये आभार व्यक्त करते हैं। 

दूसरा सेमीफाइनल 25 अक्तूबर को ही माली और स्पेन के बीच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रात आठ बजे से नवी मुंबई के डा. डी वाई पाटिल में खेला जाएगा। 

फीफा ने इसके साथ ही कहा है कि गुवाहाटी के वैध टिकटों की धनराशि वापस की जाएगी जबकि उसने कोलकाता मैच के लिये टिकटों की आनलाइन बिक्री शुरू कर दी है। इन टिकटों की कीमत 100 रूपये रखी गयी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement