Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऐश बार्टी ने लूसिया ब्रोनजेटी पर आसान जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया ओपन के तीसरे दौर में बनाई जगह

बार्टी ने पिछले 48 गेम से अपनी सर्विस नहीं गंवायी है। पहले दौर में केवल एक गेम गंवाने वाली बार्टी का अगला मुकाबला इटली की एक अन्य खिलाड़ी और 30वीं वरीयता प्राप्त कैमिला जियोर्गी से होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 19, 2022 10:18 IST
Ashleigh Barty, Australia Open, Lucia Bronzetti- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ashleigh Barty

Highlights

  • ऐश बार्टी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बना ली है
  • बार्टी ने रॉड लेवर एरिना पर विश्व में 142वीं रैंकिंग की लूसिया ब्रोनजेटी को आसानी से 6-1, 6-1 से पराजित किया

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऐश बार्टी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एकतरफा जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। बार्टी ने रॉड लेवर एरिना पर विश्व में 142वीं रैंकिंग की लूसिया ब्रोनजेटी को आसानी से 6-1, 6-1 से पराजित किया। वह लगातार छठे वर्ष इस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। 

बार्टी ने पिछले 48 गेम से अपनी सर्विस नहीं गंवायी है। पहले दौर में केवल एक गेम गंवाने वाली बार्टी का अगला मुकाबला इटली की एक अन्य खिलाड़ी और 30वीं वरीयता प्राप्त कैमिला जियोर्गी से होगा जिन्होंने चेक गणराज्य की टेरेजा मार्टिनकोवा को 6-2, 7-6 से हराया। 

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा अनिश्चत समय के लिए हुआ स्थगित

आठवीं वरीयता प्राप्त पाउला बाडोसा ने भी इटालियन क्वालीफायर मार्टिना ट्रेविसान को 6-0, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। दो बार की आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका भी जिल टिचमान को 6-1, 6-2 से हराकर आगे बढ़ने में सफल रही। 

अमेरिका की मेडिसन कीज ने रोमानिया की जैकलिन क्रिस्टीन को 6-2, 7-6 से पराजित किया। यूक्रेन की 15वीं वरीय एलिना स्वितोलिना भी अपनी प्रतिद्वंद्वी के तीसरे सेट में हटने के कारण तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। 

यह भी पढ़ें- कगिसो रबाडा भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, साउथ अफ्रीका को लगा झटका

जब फ्रांस की हारमोनी टान ने हटने का फैसला किया तब स्वितोलिना 6-3, 5-7, 5-1 से आगे चल रही थी। अमेरिका की 21वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला और यूक्रेन की मार्ता कोस्तुएक भी आगे बढ़ने में सफल रही। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement