Friday, April 26, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा अनिश्चत समय के लिए हुआ स्थगित

कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलियाई राज्यों में क्वारंटीन के अलग-अलग कड़े नियम है। ऐसे में लिमिटेड ओवरों की सीरीज के बाद न्यूजीलैंड अपने खिलाड़ियों की वापसी को लेकर अनिश्चित है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 19, 2022 11:36 IST
New Zealand, Australia, NZC, CA, Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand cricket team 

Highlights

  • न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारी अनिश्चितता के कारण के यह फैसला लिया है
  • कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलियाई राज्यों में क्वारंटीन के अलग-अलग कड़े नियम है

न्यूजीलैंड का सीमित ओवरों की सीरीज के लिये 30 जनवरी से शुरू होने वाला ऑस्ट्रेलिया का दौरा अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है क्योंकि न्यूजीलैंड की सरकार ने कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी पर अनिवार्य कड़े क्वारंटीन से छूट देने से इन्कार कर दिया। 

न्यूजीलैंड को इस दौरे में 30 जनवरी से आठ फरवरी के बीच तीन वनडे और एक टी20 मैच खेलना था लेकिन इसे अब अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है क्योंकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि खिलाड़ी वापस न्यूजीलैंड लौट सकते हैं। कोविड-19 के नये स्वरूप ओमिक्रान की लहर को देखते हुए न्यूजीलैंड सरकार ने 10 दिन के कड़े क्वारंटीन नियम को लागू किया है। 

इससे न्यूजीलैंड क्रिकेट इसकी गारंटी देने की स्थिति में नहीं है कि खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी की कब अनुमति मिल पाएगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘‘ब्लैक कैप्स (न्यूजीलैंड टीम) का 24 जनवरी से नौ फरवरी के बीच निर्धारित ऑस्ट्रेलिया दौरा अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि यह निश्चित नहीं है कि टीम कब न्यूजीलैंड लौट पाएगी।’’ 

खिलाड़ियों को पहले सोमवार को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था। दौरे के लिये टीम की घोषणा नहीं की गयी थी। रिपोर्टों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका का अगले महीने का न्यूजीलैंड दौरा हालांकि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। दक्षिण अफ्रीका इस दौरे में दो टेस्ट मैच खेलेगा। इनमें से पहला मैच 17 फरवरी से क्राइस्टचर्च में जबकि दूसरा मैच 25 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement