Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs PAK : आखिरी मिनट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत से चूका भारत, एशिया कप का पहला मैच 1-1 से ड्रॉ

भारतीय टीम के लिए एशिया कप हॉकी 2022 का आगाज शानदार हो सकता था लेकिन पाकिस्तान ने आखिरी मिनट में गोल दाग कर मैच ड्रॉ करवा दिया।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 23, 2022 18:57 IST
हॉकी एशिया कप में भारत...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@HOCKEYINDIA) हॉकी एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 1-0 से हराया

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ जीत से चूकी टीम इंडिया
  • हॉकी एशिया कप में भारत का पहला मैच 1-1 से ड्रॉ
  • भारत के लिए कार्थी सेल्वम और पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा ने किए गोल

भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप 2022 (Asia Cup Hockey 2022) का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ड्रॉ के साथ किया है। पहले मुकाबले में भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मिनट तक 1-0 से बढ़त बना रखी थी। लेकिन पाक स्ट्राइकर अब्दुल राणा ने 58वें मिनट के आखिरी सेकंडों में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मैच को 1-1 से ड्रॉ करवा दिया। इस मैच में भारत के लिए एकमात्र गोल कार्थी सेल्वम ने 9वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से दागा था। अब भारत अपना दूसरा मुकाबला मंगलवार 24 मई को जापान के खिलाफ खेलेगा।

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए काफी नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। टीम की कप्तानी अनुभवी बीरेंद्र लाकड़ा को सौंपी गई है। वहीं सरदार सिंह कोच की भूमिका में हैं। एशिया कप का पिछला सीजन 2017 में खेला गया था और भारतीय टीम ने मलेशिया को हराकर तीसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था। यानी इस बार भारत डिफेंडिंग चैंपियन के लिहाज से उतरा है।

जानिए पूरे मैच का हाल

पहला क्वॉर्टर: पहले क्वॉर्टर के बाद भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली थी और यह बढ़त आखिरी तक बरकरार रही। पहले 15 मिनट में भारत के लिए एकमात्र गोल 9वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए कार्थी सेल्वम ने किया था। इसके बाद पाकिस्तान को भी कुछ पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सका।

दूसरा क्वॉर्टर: दूसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं। इस क्वार्टर के अंत में भी भारत 1-0 से आगे था। दूसरे 15 मिनट में पाकिस्तान को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन भारतीय डिफेंस काफी शानदार रहा। गोलकीप सूरज करकेरा ने शानदार बचाव करते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मौकों को नाकाम कर दिया। दूसरी ओर , भारतीय खिलाड़ियों में अटैक बनाए, लेकिन इस क्वार्टर में वह भारत भी गोल नहीं कर सका।

IPL 2022 PlayOffs में बड़ा बदलाव, सुपर ओवर से हो सकता है फैसला, जानिए नए नियम

तीसरा क्वॉर्टर: भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम तीसरे क्वार्टर में भी कोई गोल नहीं कर सकी। भारत को हाफ टाइम के बाद के 15 मिनट में पेनल्टी कॉर्नर्स मिले। भारत के पास इनके जरिए मैच का दूसरा गोल करने का मौका था, लेकिन वह इसमें नाकाम रही और तीसरे क्वॉर्टर के अंत के बाद भी स्कोर 1-0 रहा।

चौथा क्वॉर्टर: चौथे क्वॉर्टर में जोरदार टक्कर देखने को मिली। पाकिस्तान के पास कई मौके आए लेकिन किस्मत ने भी उनका साथ नहीं दिया और भारतीय डिफेंस भी शानदार रहा। लेखिन आखिरी मिनट में एक ऐसा पेनल्टी कॉर्नर उन्हें मिला जिसमें अब्दुल राणा ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इस तरह यह मुकाबला ड्रॉ हो गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement