Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पेरिस सेंट जर्मन ने दर्ज की शानदार जीत, मेसी का घातक गोल

पीएसजी की जीत में लियोनेल मेसी ने शानदार गोल किया।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2023 14:14 IST
Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : AP Lionel Messi

अर्जेंटीना ने हाल ही में फीफा वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इसी के साथ महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी का वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी पूरा हो चुका है। वहीं अब ये खिलाड़ी एक बार फिर से क्लब के लिए फुटबॉल खेलना शुरू कर चुका है। वहीं मेसी ने पीएसजी के लिए खेलते हुए मोंटपेलियर के खिलाफ एक शानदार गोल भी किया।

मेसी का शानदार गोल  

विश्व कप विजेता फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने मोंटपेलियर के खिलाफ पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) की 3-1 से जीत में एक गोल किया जबकि टीम के एक अन्य दिग्गज कीलियन एमबाप्पे पेनल्टी पर दो बार चूकने के बाद चोटिल हो गए। इस जीत से लीग वन (फ्रांस की शीर्ष घरेलू लीग) की तालिका में पीएसजी ने शीर्ष पर स्थिति मजबूत करते हुए अपनी बढ़त पांच अंक की कर ली। 

72वें मिनट में किया गोल

मेसी ने मैच के 72वें मिनट में गोलकर पीएसजी की बढ़त को 2-0 कर दिया। उनसे पहले फाबियान रुइज ने 55वें मिनट में टीम का खाता खोला था जबकि वॉरेन जैरे-एमरी ने आखिरी लम्हों (90+2 मिनट) में गोल कर टीम की बड़ी जीत सुनिश्चित की। इस बीच मोंटपेलियर के लिए 89वें मिनट में अरनोद नॉर्डिन ने गोलकर हार के अंतर को कम किया। एमबाप्पे मैच के 21वें मिनट में लंगडाते हुए मैदान से बाहर चले गए। 

पीएसजी के कोच क्रिस्टोफ गाल्टियर ने हालांकि मैच के बाद कहा कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं दिख रही। अन्य मैचों में गत चैम्पियन मार्सिले ने नैनटेस को 2-0, नीस ने लेंस को 1-0 से हराया। मोनाको ने ऑक्सेरे के खिलाफ 3-2, रेंस ने स्ट्रासबर्ग के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की जबकि लियोन ने ब्रेस्ट को गोलरहित ड्रॉ पर रोका।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement