Friday, May 03, 2024
Advertisement

Jio Air Fiber 5G: क्या है जियो एयर फाइबर जो बिना तार के देगा 1Gbps तक की स्पीड? जानें रिचार्ज प्लान और बेनेफिट्स

जियो एयर फाइबर एक ऐसा डिवाइस है जिसमें बिना तार के यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलने वाली है। यानी इसमें ब्रॉडबैंड की तरह आपको लाइन का कनेक्शन नहीं लेना पड़ेगा। इसमें सिम के जरिए आपको 5G इंटरनेट की सुविधा मिलेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 31, 2023 10:55 IST
Jio Air Fiber, Jio Air Fiber Price, Jio Air Fiber Plan, Jio Air Fiber Recharge Plan, Jio News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रिलायंस जियो के इस डिवाइस से यूजर्स को तगड़ी इंटरनेट सुविधा मिलने वाली है।

Jio Air Fiber Price and Recharge Plan: रिलायंस के जियो एयर फाइबर का इंतजार लंबे समय से चल रहा था। अब बस कुछ दिन का इंतजार और फिर घर घर में इसकी पहुंच होगी। रिलायंस ने अपनी 46वीं AGM मीटिंग में जियो एयर फाइबर के लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है। 19 सितंबर को यह जियो एयर फाइबर यूजर्स के लिए लॉन्च होगा। रिलायंस का यह डिवाइस इंटरनेट की दुनिया में एक नई क्रांति ला सकता है। 

AGM 2023 की मीटिंग में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो ऐयर फाइबर को लेक कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि एयर फाइबर के साथ उनकी देश के करीब 20 करोड़ घर तक पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने यह भी बताया कि जियो एयर फाइबर के लॉन्च होने के बाद हर दिन करीब 1.5 लाख कनेक्शन किए जाएंगे।

आपको बता दें कि जियो एयर फाइबर एक ऐसा डिवाइस है जिसमें बिना तार के यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलने वाली है। यानी इसमें ब्रॉडबैंड की तरह आपको लाइन का कनेक्शन नहीं लेना पड़ेगा। इसमें सिम के जरिए आपको 5G इंटरनेट की सुविधा मिलेगी।

जियो एयर फाइबर की कीमत

रिलायंस जियो एयर फाइबर की प्राइस क्या होगी इसका खुलासा कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है। लेकिन कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कंपनी इसे 6 हजार रुपये के आसपास के प्राइस ब्रैकेट में लॉन्च कर सकती है। यह पूरी राशि 6 महीने के लिए होगी। हालांकि इसकी एक्चुअल प्राइस का खुलासा 19 सितंबर को ही हो पाएगा। इस पूरी राशि में आपको प्लान और जियो एयर फाइबर डिवाइस दोनों ही दिया जाएगा। 

जियो एयर फाइब का प्लान

रिलायंस जियो एयर फाइबर के प्लान की बात करें तो कंपनी यूजर्स को कई तरह के मंथली प्लान दे सकती है। इसमें यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार 3 महीने 6 महीने या फिर एक महीने का प्लान ले सकते हैं। आपको बेसिक प्लान 700 रुपये के होंगे जो कि टैक्स के साथ 1000 रुपये का पड़ेगा। इसमें आपको एक महीने के लिए अनिलिमिटेड डेटा का फायदा मिल सकता है। 

आपको बता दें कि जियो एयर फाइबर का सबसे बड़ा लाभ ऐसे यूजर्स या फिर उन जगहों पर मिलने वाला है जहां पर ब्रॉडबैंड की लाइन को नहीं बिछाया जा सकता है। यानी दूर दराज इलाकों, पहाड़ी क्षेत्रों और गांवों में भी अब जियो एयर फाइबर की मदद से 5G इंटरनेट की पहुंच तेजी से बढ़ेगी। जियो एयर फाइबर एक पोर्टेबल डिवाइस होगा जिससे आप आसानी से अपने घर पर एक जगह से दूसरी जगह पर शिफ्ट कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर कर दिया है ब्लॉक, तो ना हों परेशान, इस एक ट्रिक से खुद को करें UNBLOCK

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement